Lata Mangeshkar funeral: शाहरुख द्वारा लता मंगेशकर को दी गई श्रद्धांजलि को लेकर सोशल मीडिया पर क्यों हो रहा इतना विवाद?


लता मंगेशकर का बीते रोज पूरे राजकीय सम्मान के साथ मुंबई में अंतिम संस्कार किया गया। दिग्गज गायिका के अंतिम दर्शन करने के लिए जावेद अख्तर, शाहरुख खान, सचिन तेंदुलकर, रणबीर कपूर, श्रद्धा कपूर, शंकर महादेवन  जैसे बड़े-बड़े दिग्गज पहुंचे थे। हालांकि इस दौरान शाहरुख खान को लेकर एक बड़ा विवाद सोशल मीडिया पर खड़ा हो गया है। सुबह से ही शाहरुख को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है।

सोशल मीडिया पर एक वर्ग शाहरुख पर घिनौना आरोप लगा रहा है। शाहरुख खान पर आरोप लगा है कि उन्होंने लता मंगेशकर की अंत्येष्टि के दौरान थूक कर ‘सुर साम्राज्ञी’ को श्रद्धांजलि दी। वहीं दूसरे वर्ग का कहना है कि शाहरुख ने दुआ पढ़ने के बाद फूंक मारी थी। इसके बाद लोग बिना सोचे-समझे शाहरुख को ट्रोल करने लगे हैं। सोशल मीडिया पर आज सुबह से ही इसी बात की चर्चा हो रही है।

क्या है सच

शाहरुख खान लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि देते हुए दोनों हाथों को फैलाए इस्लामिक रीति-रिवाजों से लता मंगेशकर के लिए फातिहा पढ़ते हुए नजर आए। इसके बाद उन्होंने मास्क हटाकर फूंक मारी जो कि आम तौर पर फातिहा के बाद मारे जाने की प्रथा है। इसके बाद उन्होंने महान गायिका के पैर भी छूए थे। वहीं शाहरुख की मैनेजर पूजा ददलानी हाथ जोड़कर नमन करती दिखीं।

सोशल मीडिया पर इस तरह का विवाद तब खड़ा हुआ जब कुछ नेताओं ने शाहरुख की तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा कि क्या इसने थूका? इसपर स्वरा भास्कर ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने लिखा- हर रोज ये नफरती चिंटू अपनी नफरत को जहालत में छुपाकर अपनी तंग दिली का सबूत देते हैं। शाहरुख तो फिर भी दुआ फूँक रहे हैं पर इन नफरती लोगों की मानसिकता इस देश से बाहर थूके जाने लायक ही है!

 

संजय राउत ने किया सपोर्ट

संजय राउस ने शाहरुख खान के सपोर्ट में बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को शर्म आनी चाहिए जो इस मौके पर अभिनेता को ट्रोल कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा, लता जी महान आत्मा थीं। शरीर से चली गई आत्मा मेरे पास है।





Source link

Enable Notifications OK No thanks