यूएस कोर्ट ऑफ अपील्स ने FCC के पक्ष में फैसला सुनाया, एक बड़े वाई-फाई 6E अपग्रेड का रास्ता साफ किया


एक फैसला (पीडीएफ) मंगलवार को यूएस कोर्ट ऑफ अपील्स ने डिस्ट्रिक्ट ऑफ कोलंबिया सर्किट के लिए एक का समर्थन किया है अप्रैल 2020 का फैसला एफसीसी द्वारा बिना लाइसेंस के उपयोग के लिए 6GHz बैंड में 1,200MHz स्पेक्ट्रम खोलने के लिए। बिना लाइसेंस का मतलब है कि कोई भी इसका उपयोग कर सकता है, जब तक कि वे जिम्मेदारी से ऐसा करते हैं, आपके भविष्य के वाई-फाई 6 ई होम नेटवर्क जैसे उपयोगों को कवर करते हैं।

जबकि वाई-फाई 6 कनेक्शन उसी स्पेक्ट्रम का अधिक विश्वसनीय और कुशल उपयोग करते हैं जो पिछले कुछ दशकों से उपयोग में है, खासकर जब कई डिवाइस जुड़े हुए हैं, वाई-फाई 6 ई राउटर 2.4GHz और 5GHz प्लस नए 6GHz पर काम करेंगे। बैंड। इसमें एक ही क्षेत्र में एक दूसरे के साथ हस्तक्षेप किए बिना या किसी मौजूदा स्पेक्ट्रम का उपयोग किए बिना अधिकतम सात वाई-फाई स्ट्रीम प्रसारित करने के लिए पर्याप्त जगह है।

इसके अलावा, भविष्य के मानक पर पहले से ही काम चल रहा है, जिसे के रूप में जाना जाता है आईईईई 802.11be या वाई-फाई 7. यह नए बैंड के उपयोग को और भी बड़े 320 मेगाहर्ट्ज चैनल, 46 जीबीपीएस अधिकतम ट्रांसफर दर, और अधिक के साथ अनुकूलित कर सकता है, लेकिन यह 2024 तक पूरा होने के लिए निर्धारित नहीं है (पीडीएफ)

तत्काल भविष्य में, जबकि 6GHz वाई-फाई में 5GHz वाई-फाई के समान सैद्धांतिक शीर्ष गति है, अतिरिक्त स्थान का अर्थ है कि अन्य उपकरणों और आस-पास के नेटवर्क से इतना अधिक हस्तक्षेप प्राप्त करने के बजाय, आपके पास एक तेज़, अधिक सुसंगत कनेक्शन होगा . पिछले साल वाई-फाई एलायंस के एक प्रतिनिधि ने बताया कगार कि यह वाई-फाई पर 1-2 जीबीपीएस कनेक्शन को सक्षम करे, जैसा कि आप अभी एमएमवेव 5जी के साथ देखते हैं।

एटी एंड टी ने एफसीसी की योजना के खिलाफ तर्क दिया, यह कहते हुए कि आयोग “नेटवर्क बुनियादी ढांचे को बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण हजारों माइक्रोवेव लिंक” के साथ संभावित हस्तक्षेप की पहचान करने और उसे संबोधित करने में विफल रहा। वायरलेस तकनीक जो कई सेल साइटों को व्यापक इंटरनेट से जोड़े रखती है. द्वारा देखे गए एक फाइलिंग में लाइट रीडिंग, एटी एंड टी ने कहा, “6GHz FS [fixed service] बैंड लंबी दूरी के संचरण के लिए उपयुक्त एकमात्र बैंड है, जो नियमित रूप से 10-50 मील के बीच पथ का समर्थन करता है और, मामलों में, लंबी दूरी तक भी।” मोबाइल वाहकों ने एक ऐसी योजना को प्राथमिकता दी जहां FCC 6GHz बैंडविड्थ के एक हिस्से को केवल उनके 5G नेटवर्क द्वारा उपयोग के लिए नीलाम करेगी। एफसीसी ने कहा कि कम-शक्ति इनडोर उपयोग एटी एंड टी के माइक्रोवेव लिंक और टीवी प्रसारण जैसे लाइसेंस प्राप्त 6GHz तकनीक को हस्तक्षेप से बचाता है, जबकि घर के अंदर और बाहर इस्तेमाल किए जाने वाले “मानक शक्ति” उपकरणों में हस्तक्षेप को रोकने के लिए स्वचालित आवृत्ति नियंत्रण शामिल हो सकता है।

एटी एंड टी ने आज परिणाम पर कोई टिप्पणी नहीं की। हालांकि, साथ ही इस मामले का फैसला किया जा रहा है, एफएए द्वारा इसी तरह की आपत्ति का इस्तेमाल एफसीसी के खिलाफ 5 जी के लिए सी-बैंड स्पेक्ट्रम का उपयोग शुरू करने की क्षमता को रोकने के लिए किया जा रहा है। जैसा कि एफएए के प्रवक्ता ने बताया कगार, “कम दृश्यता की अवधि के दौरान लैंडिंग इस चिंता के कारण सीमित हो सकती है कि 5G सिग्नल किसी हवाई जहाज के रेडियो अल्टीमीटर की सटीकता में हस्तक्षेप कर सकता है, बिना अन्य शमन के।”

वकालत समूह के वरिष्ठ उपाध्यक्ष हेरोल्ड फेल्ड सार्वजनिक ज्ञान कहते हैं, “डीसी सर्किट ने पुष्टि की कि यह एफसीसी की तकनीकी विशेषज्ञता का दूसरा अनुमान नहीं लगाएगा जब एजेंसी विरासत लाइसेंस प्राप्त उपयोगकर्ताओं और वाई-फाई में नए नवाचारों दोनों की जरूरतों को संतुलित करती है।” एफसीसी आयुक्त ब्रेंडन कैर सहमत हैं, जैसा कि उनके बयान में उल्लेख किया गया है, “आज की राय देश के प्रमुख स्पेक्ट्रम नियामक के रूप में एफसीसी की भूमिका को भी रेखांकित करती है। यह एक बार फिर मौजूदा परिचालनों में हानिकारक हस्तक्षेप के जोखिमों के एफसीसी के आकलन की पुष्टि करके ऐसा करता है। वायरलेस में अमेरिकी नेतृत्व एफसीसी की विशेषज्ञता के भीतर इन निर्धारणों को पूरी तरह से रखने के कांग्रेस के लंबे समय से चले आ रहे निर्णय का पालन करने वाले हितधारकों पर निर्भर करता है।

हालाँकि, जैसा कि हमने पिछले साल अपने वाई-फाई 6E व्याख्याकार में नोट किया था जब FCC ने यह निर्णय लिया था, बिना लाइसेंस के उपयोग के लिए स्पेक्ट्रम खोलना इसे विशेष रूप से वाई-फाई के लिए आरक्षित नहीं करता है। इसका उपयोग अन्य उपकरणों और कनेक्शनों द्वारा किया जा सकता है, जैसे 5G। कभी-कभी मोबाइल वाहक बिना लाइसेंस वाले स्पेक्ट्रम का उपयोग अपने लाइसेंस प्राप्त स्पेक्ट्रम को तकनीक के साथ बढ़ाने के लिए करते हैं जो कनेक्शन को गति देने में मदद करता है, और यह फिर से चलन में आ सकता है।

एफसीसी की नई अध्यक्ष जेसिका रोसेनवर्सेल ने इस उपाय का समर्थन करना जारी रखा है जो उनके पूर्ववर्ती, ट्रम्प द्वारा नियुक्त अजीत पई के तहत तय किया गया था। वह एक बयान में कहते हैं कि “आज का निर्णय अगली पीढ़ी के वाई-फाई एक्सेस के लिए ऐसे समय में रास्ता साफ करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है, जब इसकी सबसे ज्यादा जरूरत है। इस महामारी में आधुनिक जीवन का अधिकांश भाग ऑनलाइन हो गया है। 6GHz वाई-फाई हमारे वाई-फाई नेटवर्क से अधिक स्थानों पर अधिक पहुंच, तेज गति और बेहतर प्रदर्शन की पेशकश करके इस चुनौती का समाधान करने में हमारी मदद करेगा। यह हमें हर जगह, हर किसी को जोड़ने के हमारे मिशन में भी मदद करेगा … इस काम के लिए कोर्ट की मजबूत मंजूरी को पढ़ना उत्साहजनक है और हम अदालत द्वारा पहचाने गए संकीर्ण मुद्दे को रिमांड पर संबोधित करने के लिए तत्पर हैं।

वह जिस संकीर्ण मुद्दे का उल्लेख करती है वह नेशनल एसोसिएशन ऑफ ब्रॉडकास्टर्स (एनएबी) द्वारा 2.4GHz स्पेक्ट्रम में हस्तक्षेप के बारे में उठाई गई चिंता है जिसे एफसीसी ने सीधे संबोधित नहीं किया था, लेकिन योजना के समर्थकों को विश्वास है कि इसे दूर किया जाएगा।

WifiForward, Amazon, Google, Comcast, और Arris जैसी कंपनियों का प्रतिनिधित्व करने वाला एक उद्योग समूह, आज के फैसले की सराहना की, कह रहा है, “आयोग का निर्णय स्मार्ट, अच्छी तरह से शोध, एकमत और द्विदलीय था। हम बैंड में उपभोक्ताओं को तेज, कम विलंबता वाले वाई-फाई संचालन की उम्मीद करते हैं, जिसमें वाई-फाई 6ई और अंततः अगली पीढ़ी के वाई-फाई 7 शामिल होंगे। वाई-फाई एलायंस जो नए मानकों को स्थापित करने और रोल आउट करने में मदद करता है, की भी इसी तरह की प्रतिक्रिया थी, कह रहा, “आज का अदालती निर्णय 6 गीगाहर्ट्ज बैंड के उपयोग के आसपास की नियामक अनिश्चितता को दूर करता है, जिससे वाई-फाई एलायंस और हमारे सदस्यों को तत्काल आवश्यक वाई-फाई 6ई ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी समाधानों की डिलीवरी में तेजी लाने की अनुमति मिलती है।”



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks