कार्टनी कार्दशियन की मैरिज ड्रेस को देख भड़के यूजर्स, कैथोलिज्म का मजाक उड़ाने का लगाया आरोप


हॉलीवुड स्टार किम कार्दशियन की बहन कार्टनी कार्दशियन (Kourtney Kardashian) ने बॉयफ्रेंड और म्यूजिशियन ट्रैविस बार्कर (Travis Barker) के साथ शादी कर ली है. दोनों पिछले काफी समय से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे, जिसके बाद दोनों ने अपने रिश्ते को नया नाम दे दिया है. कार्टनी और ट्रैविस ने क्रिश्चियन रीति-रिवाज से शादी की. 43 साल की कार्टनी ने अपनी शादी में जो ड्रेस पहनी, उसे देखकर उनके कुछ फैंस उनसे नाराज हो गए. कुछ लोग उन दोनों पर कैथोलिक धर्म का मजाक उड़ाने का आरोप भी लगा रहे हैं.

कार्टनी और ट्रैविस की शादी का फंक्शन वेन्यू इटली में रखा गया था, जिसमें उनके करीबी दोस्त और परिवार के लोग शामिल हुए. कर्टनी ने शादी के लिए लॉन्ग की जगह मिनी व्हाइट ड्रेस चुनी. ड्रेस का दुपट्टा काफी लंबा था, जो कि पूरी तरह से नेट का बना हुआ था. इस घूंघूट पर धागे से मदर मैरी (Virgin Mary) की फोटो बनी हुई थी. वहीं, शादी में ट्रैविस बार्कर ब्लैक कलर की कोर्ट पैंट पहने जेंटलमैन लुक में नजर आए. दोनों ने मदर मैरी और जीसस के सामने अपने रिश्ते को आगे बढ़ाया.

घूंघट पर वर्जिन मैरी के चित्र ने खड़ा किया हंगामा
शादी की फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद यूजर्स ने कपल पर कैथोलिक धर्म का मजाक उड़ाने का आरोप लगाया. ट्विटर पर एक यूजर ने लिखा, “शादी की ड्रेस के घूंघट पर इस तरह वर्जिन मैरी का चित्र होना देखने में थोड़ा अजीब लग रहा है.” किसी दुसरे यूजर ने लिखा, “मुझे वास्तव में ऐसा लगता है कि ट्रैविस और कार्टनी की शादी कैथोलिक धर्म का मजाक उड़ा रही है. मैं कैथोलिक नहीं हूं, लेकिन फिर भी मुझे यह अच्छा नहीं लगा.”

‘ड्रेस में वर्जिन मैरी का चित्र बेहद अपमानजनक’
एक और ट्विटर यूजर ने कहा, “कार्टनी ने शादी में जो कुछ भी पहना है, उस पर वर्जिन मैरी क्यों है? यह क्या शादी से जुड़ी कोई ऐसी चीज है, जो शायद मुझे ही याद न आ रही हो?” एक और यूजर ने लिखा, “कार्टनी कार्दशियन की तरफ से अपनी शादी में पहनी गई ड्रेस में वर्जिन मैरी के चित्र का इस्तेमाल कैथोलिक के रूप में मेरे लिए बेहद अपमानजनक था… मैं इस बात से बहुत आहत हुआ हूं और मैं गलत नहीं हूं.”

बार्कर ने धार्मिक मान्यताओं को लेकर दिया था यह बयान
46 वर्षीय ट्रैविस बार्कर, जो हमेशा से अपनी धार्मिक मान्यताओं और कैथोलिक परवरिश के बारे में मुखर रहे हैं, सिर से पैर तक टैटू बनवाने के लिए जाने जाते हैं. वह पहले अपने धार्मिक-थीम वाले टैटू के बारे में बात भी कर चुके हैं. उन्होंने साल 2015 में वाइस से बात करते हुए कहा था कि, “जब मैं छोटा था, तब वर्जिन मैरी का टैटू बनवाया था और मुझे कैथोलिक लाया गया था. मैं निश्चित रूप से प्रार्थना करता हूं”.

बार्कर ने कहा, “मैं हर दिन चर्च नहीं जाता हूं. लेकिन लेकिन मैं भगवान में विश्वास करता हूं और मैं प्रार्थना करता हूं और मेरे बच्चे प्रार्थना करते हैं.” बता दें कि ये कार्टनी और बार्कर दोनों की ही दूसरी शादी है. कर्टनी और उनके पूर्व साथी स्कॉट डिसिक के तीन बच्चे हैं. कार्टनी की यह पहली और बार्कर की तीसरी शादी है. बार्कर के भी दो बच्चे हैं.

Tags: Entertainment news., Hollywood

image Source

Enable Notifications OK No thanks