​हरियाणा में निकली 10वीं और 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए वैकेंसी, जल्द करें आवेदन


HSPCB Recruitment 2022: सरकारी नौकरी के तलाश में बैठे 10वीं और 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. हरियाणा राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (Haryana State Pollution Control Board) द्वारा कई खाली पदों पर भर्ती करने का फैसला लिया गया है. इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी आधिकारिक साइट (Official Site) hspcb.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 20 मई 2022 है. जबकि आवेदन प्रक्रिया 18 अप्रैल 2022 से शुरू हुई थी.

HSPCB Recruitment 2022: ये है रिक्ति विवरण

  • क्लर्क – 28 पद.
  • स्टेनो टाइपिस्ट – 6 पद.
  • अकाउंटेंट – 2 पद.
  • एकाउंट्स क्लर्क – 2 पद.

HSPCB Recruitment 2022: आवश्यक शैक्षणिक योग्यता
अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती के तहत क्लर्क के पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार लो किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से प्रथम श्रेणी में 10वीं/ दूसरी श्रेणी में 12वीं पास होना चाहिए. वहीं, स्टेनो टाइपिस्ट पद के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी विषय में ग्रेजुएट होना चाहिए.

HSPCB Recruitment 2022: ये हैं महत्वपूर्ण तारीखें
आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तारीख: 18 अप्रैल 2022.  
आवेदन प्रक्रिया खत्म होने की तारीख: 20 मई 2022.  

HSPCB Recruitment 2022: इस प्रकार करें आवेदन
उम्मीदवार आधिकारिक साइट पर जाकर सम्बंधित नोटिफिकेशन को डाउनलोड करें. अब उसमें दिए गए आवेदन फॉर्म को डाउनलोड करें. फिर उसे भरकर अधिसूचना (Notification) में दी गई मेल आईडी पर भेज दें. भर्ती से जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं.

Gujarat Board Result 2022 Class 12: छात्रों का इंतजार खत्म! गुजरात बोर्ड ने जारी किया साइंस स्ट्रीम का रिजल्ट, यहां करें चेक

​​JVVNL Admit Card 2022: टेक्निकल हेल्पर के पदों पर भर्ती के लिए एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks