बिहार में निकली 286 पदों पर वैकेंसी, 10 फरवरी तक करें आवेदन, जानें यहां पूरी डिटेल्स


Bihar Public Service Commission Jobs 2022: बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा शहरी विकास और आवास विभाग में कई पदों पर भर्तियां निकाली गई है. इसके अनुसार  सहायक सार्वजनिक स्वच्छता और अपशिष्ट प्रबंधन अधिकारी के पदों पर ऑनलाइन भर्तियां की जाएगी. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 10 फरवरी तक बीपीएससी की वेबसाइट पर पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

आयोग द्वारा राज्य में सहायक लोक स्वच्छता और अपशिष्ट प्रबंधन अधिकारी ( Assistant Public Sanitary & Waste Management Officer) के पदों को भरने का निर्णय लिया गया है. जिसके लिए उसने अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्य उम्मीदवार बीपीएससी की आधिकारिक साइट (Official Site) bpsc.bih.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन (Online Apply) कर सकते हैं.  पंजीकरण प्रक्रिया (Registration Process) प्रारम्भ हो चुकी है.  अधिसूचना के मुताबिक (According to Notification) यह भर्ती अभियान 286 पदों को भरेगा.

ये है महत्वपूर्ण तारीखें
आवेदन की प्रारंभिक तिथि: 17 जनवरी, 2022
आवेदन की अंतिम तिथि: 10 फरवरी, 2022
भरे हुए आवेदन पत्र भेजने की अंतिम तिथि: 24 फरवरी, 2022

ऐसे करें आवेदन
बीपीएससी की वेबसाइट  bpsc.bih.nic.in पर जाएं.
पद के लिए पंजीकरण लिंक पर क्लिक करें.
व्यक्तिगत और संपर्क विवरण का उपयोग करके पंजीकरण करें.
आवेदन पत्र भरें, दस्तावेज अपलोड करें.
आवेदन शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म जमा करें.
आवेदन पत्र डाउनलोड करें और प्रिंटआउट लें. 

आवेदन शुल्क
आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के तौर पर 750 रुपये का भुगतान करना होगा. बिहार के अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति (SC/ST) वर्ग के अभ्यर्थियों को 200 रुपये का भुगतान करना होगा. महिला उम्मीदवारों और विकलांग उम्मीदवारों को भी आवेदन शुल्क के रूप में 200 रुपये का भुगतान करना होगा. 

चयन प्रक्रिया
अधिसूचना (Notification) के अनुसार चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा (Written Exam) शामिल होगी. लिखित परीक्षा दो सत्रों में आयोजित की जाएगी – सत्र 1 और सत्र 2 में 125 प्रश्न होंगे और परीक्षा की अवधि 2 घंटे की होगी. परीक्षा कुल 100 अंक की होगी.

​IPS Success Story: काम के साथ-साथ लुक्स के लिए मशहूर हैं ये आईपीएस

​UPSC Notes From Newspaper: समाचार पत्रों से इस प्रकार बनाएं यूपीएससी के लिए नोट्स, जरुर मिलेगी सफलता

 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks