बिहार सरकार में 2 हजार से अधिक पदों पर निकली वैकेंसी, कल से आवेदन प्रक्रिया शुरू


बिहार में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है. बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने बीएसएससी ने कई पदों पर भर्तियां निकाली है. ये भर्तियां कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल टेस्ट के माध्यम से होनी हैं. आवेदन की प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है. आवेदन की प्रक्रिया कल यानी 14 अप्रैल से शुरू होगी.  बीएसएससी ने सचिवालय सहायक, योजना सहायक, मलेरिया इंस्पेक्टर, डाटा एंट्री ऑपरेटर ग्रेड-सी और ऑडिटर के पदों भर्ती निकाली गई है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार BSSC की आधिकारिक वेबसाइट bोssc.bihar.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. 

महत्वपूर्ण तिथियां
ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत तिथि- 14 अप्रैल
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि- 17 मई

रिक्ति विवरण
कुल पदों की संख्या- 2187
सचिवालय सहायक 1360
योजना सहायक 125
मलेरिया इंस्पेक्टर 74
डाटा एंट्री ऑपरेटर ग्रेड-सी 02
लेखा परीक्षक 626

शैक्षणिक योग्यता 
आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए.

आयुसीमा
आवेदन करने वाले उम्मीदवार सामान्य पुरुष / ईडब्ल्यूएस पुरुष की आयु 21 वर्ष से लेकर 37 वर्ष तक से उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं.वहीं बीसी / ईबीसी / यूआर महिला / ईडब्ल्यूएस महिला की आयु 21से 40 वर्ष तक के उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं. एससी/एसटी उम्मीदवारों की आयु 21 से 42 वर्ष तक उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं. 

आवेदन शुल्क
इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैंडिडेट्स को 540 रुपए देने होंगे. जबकि आरक्षित श्रेणी और पीएच कैंडिडेट्स को 135 रुपए का शुल्क भरना होगा. 

लाखों की सैलरी पानी है तो यहां करें आवेदन, बार-बार नहीं आता ऐसा मौका, जानें डिटेल्स

 

 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks