फूड सेफ्टी ऑफिसर के पदों पर निकली वैकेंसी, 29 जुलाई से करें आवेदन


TSPSC Recruitment 2022: फूड सेफ्टी ऑफिसर के पदों पर नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग, TSPSC ने फूड सेफ्टी ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए हैं. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है आवेदन करने की प्रक्रिया 29 जुलाई 2022 से शुरू होगी वहीं आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 अगस्त शाम 5:00 बजे तक कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन करने वाले इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट tspsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

वैकेंसी डिटेल्स 
तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग की ओर से भर्ती के माध्यम से कुल 24 पद भरे जाएंगे.इसके माध्यम से इंस्टिट्यूट ऑफ प्रिवेंटिव मेडिसिन, तेलंगाना में फूड सेफ्टी ऑफिसर के रिक्त पद भरे जाएंगे. 

जानें कैसे होगा चयन 
इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा. परीक्षा बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे. जिसका आयोजन नवंबर माह में किया जाएगा. परीक्षा का एडमिट कार्ड एग्जाम डेट से 7 दिन पहले रिलीज किया जाएगा.

आयु सीमा
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए 1 जुलाई 2022 तक न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम आयु 44 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. 

जानें शैक्षणिक योग्यता 
उपरोक्त पदों के लिए शैक्षिक योग्यता की बात करें तो मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से फूड टेक्नोलॉजी/ डेयरी टेक्नोलॉजी/ बायोटेक्नोलॉजी/ ऑयल टेक्नोलॉजी/ एग्रीकल्चरल साइंस/ वेटरनरी साइंस/ बायो केमिस्ट्री/ माइक्रोबायोलॉजी की डिग्री धारक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. साथ ही केमिस्ट्री में मास्टर डिग्री रखने वाले उम्मीदवार भी आवेदन करने के पात्र हैं. 

आवेदन शुल्क 
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 200 रुपये निर्धारित की गई है. वहीं एससी, एसटी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 80 रुपये निर्धारित की गई है. 

​​AAI ATC Admit Card 2022: एयरपोर्ट अथॉरिटी ने जारी किए जूनियर एग्जीक्यूटिव परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड, यहां से करें डाउनलोड

​​UPSC Success Story: कभी बिहार से दिल्ली आकर बेचे थे अंडे, फिर कड़ी मेहनत कर पास की UPSC परीक्षा

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks