डीयू के इस कॉलेज में निकली है वैकेंसी, एससी, एसटी और महिलाओं के लिए फ्री है आवेदन


DU DCAC Recruitment 2022 : दिल्ली विश्वविद्यालय के दिल्ली कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड कॉमर्स (DCAC) ने फैकल्टी के पदों पर भर्ती निकाली है. इन पदों पर आवेदन करने वाले इच्छुक और योग्य उम्मीदवार कॉलेज की आधिकारिक वेबसाइट  dcac.du.ac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. दिल्ली कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड कॉमर्स असिस्टेंट प्रोफेसर की 62 वैकेंसी है. इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 जुलाई 2022 है. दिल्ली कॉलेज ऑफ आर्ट्स में असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती कॉमर्स, कंप्यूटर साइंस, अर्थशास्त्र, अंग्रेजी, जर्नलिज्म, हिंदी, इतिहास, गणित, राजनीति विज्ञान और पर्यावण अध्ययन विषयों के लिए निकली है.

जानें वैकेंसी डिटेल्स 
कॉमर्स- 24 पद
कंप्यूटर साइंस- 2 पद
अर्थशास्त्र- 7 पद
अंग्रेजी-5 पद
पत्रकारिता-5 पद
हिंदी-4 पद
इतिहास- 2 पद
गणित- 2 पद
राजनीति विज्ञान-9 पद
पर्यावरण अध्ययन- 2 पद

शैक्षणिक योग्यता 
आर्ट्स, कॉमर्स, ह्यूमनिटीज, सोशल साइंस, लैंग्वेज और जर्नलिज्म- संबंधित विषय में कम से कम 55 फीसदी अंकों के साथ मास्टर्स की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा यूजीसी नेट परीक्षा पास होना चाहिए.

 इतना देना होगा आवेदन शुल्क
इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. यूआर/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को इस भर्ती के लिए 500 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा. एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी और महिला आवेदकों से कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा. भुगतान क्रेडिट/डेबिट कार्ड/नेट बैंकिंग के माध्यम से हो सकेगा. भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें:

Punjab Job Alert: पंजाब के इस विभाग में निकली बंपर भर्तियां, जानें- कौन कर सकता है अप्लाई और क्या है लास्ट डेट 

Bihar Government Scheme: बिहार सरकार UPSC प्री परीक्षा पास करने वाली बेटियों को देगी एक लाख रुपए की राशि, ये है योजना 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks