​बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में निकली कई पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन, यहां चेक करें डिटेल्स


BHU Recruitment 2022: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय द्वारा एक भर्ती अधिसूचना जारी की थी, जिसके मुताबिक विश्वविद्यालय में फैकल्टी के पदों पर भर्ती की जाएगी. इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है, जिसके लिए आवेदन करने का आज आखिरी मौका है. जिन उम्मीदवारों ने अभी तक इस भर्ती के लिए आवेदन नहीं किया वह तुरंत आवेदन करें. इस भर्ती अभियान के तहत प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती की जानी है.

वैकेंसी डिटेल्स
अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती अभियान के द्वारा विवि में 14 पदों पर भर्ती की जाएगी. जिसमें असिस्टेंट प्रोफेसर के 4 पद, एसोसिएट प्रोफेसर के 6 पद और प्रोफेसर के 3 पद शामिल हैं.

शैक्षिक योग्यता
इस भर्ती के माध्यम से प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के अलग-अलग पदों पर भर्ती की जानी है, जिसके लिए शैक्षिक योग्यता, आयु व अनुभव भी अलग-अलग मांगा गया है.

आवेदन शुल्क
इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों एक हजार रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा. वहीं,  एससी, एसटी, और पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी, महिला और ट्रांसजेंडर उम्मीदवारों से किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं लिया जाएगा.

ऐसे करें आवेदन
अधिसूचना के मुताबिक उम्मीदवारों को भर्ती और मूल्यांकन सेल पोर्टल पर पंजीकरण करना होगा. जिसके बाद वे निर्धारित ऑनलाइन आवेदन पत्र भर पाएंगे. इसके बाद वह अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग आवेदन जमा करें. साथ सभी जरूरी डाक्यूमेंट्स के साथ आवेदन की हार्ड कॉपी “रजिस्ट्रार के कार्यालय, (भर्ती और मूल्यांकन सेल), होल्कर हाउस, बीएचयू, वाराणसी – 221005” के पते पर भेज दें. भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट www.bhu.ac.in की मदद ले सकते हैं.

​​JEE Admit Card 2022: जेईई मेन्स परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड ​जल्द होगा ​जारी, ऐसे कर​ सकेंगे​ डाउनलोड

​​ECIL Jobs 2022: लोअर डिविजन क्लर्क के पदों पर निकली वैकेंसी, ग्रेजुएट्स जल्द करें आवेदन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks