Valentine Week: आज से वैलेंटाइन वीक शुरू, यहां से फ्री या कम कीमत में पाएं गिफ्ट, पार्टनर को करें खुश


नई दिल्ली. लव बर्ड्स के लिए वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) बेहद खास होता है. प्रेमी जोड़े प्यार का इजहार करने के लिए पूरे एक हफ्ते वैलेंटाइन वीक मनाते हैं. सोमवार से यानी 7 फरवरी से वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) की शुरुआत हो रही है, जो 14 फरवरी तक चलेगी. यह 7 फरवरी को रोज डे (Rose Day) से शुरू होकर 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे (Valentine Day) मनाने के साथ खत्म होता है. दरअसल, 7 फरवरी को रोज डे, 8 फरवरी को प्रप्रोज डे,  9 फरवरी को चॉकलेट डे, 10 फरवरी को टैडी डे, 11 फरवरी को प्रॉमिस डे, 12 फरवरी को हग डे, 13 फरवरी को किस डे और 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाया जाता है.

इस दौरान हर कोई अपने वैलेंटाइन को कोई गिफ्ट करना चाहते हैं. गिफ्ट की बढ़ती कीमतों से कई लव बर्ड्स मायूस हो जाते हैं. लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप कुछ ऐप्स का इस्तेमाल कर कम पैसे या फ्री में भी गिफ्ट खरीद सकते हैं और अपने वैलेंटाइन वीक को खूबसूरत और यादगार बना सकते हैं.

Amazon का ऑफर
वैलेंटाइन डे को ध्यान में रखकर दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन भी ‘Your One Stop Valentine’s Shop’ के तहत कई गिफ्ट आइटम पर छूट दे रही है. Rose Day पर देने के लिए फ्रेश फ्लावर का बुके दिल्ली में सिर्फ 280 रुपये की शुरुआती कीमत में मिल रहा है. इसे आप अपने घर या सीधे प्रेमी/प्रेमिका के पते पर मंगवा सकते हैं. इसके अलावा अगर आप अमेजन ऐप पर अगर किसी प्रोडक्ट खरीदने पर पेमेंट अमेजन पे आईसीआईसीआई क्रेडिट कार्ड (Amazon Pay ICICI Credit Card) से करते हैं तो 5 फीसदी अनलिमिटेड कैशबैक पा सकते हैं. Pickyourtrail.com के जरिए घूमने का प्लान बना रहे हैं तो अमेजन पे आईसीआईसीआई क्रेडिट कार्ड के जरिए पेमेंट करने पर 15 फीसदी एक्सट्रा डिस्काउंट पा सकते हैं.

CRED का ऑफर
फिनटेक प्लेटफॉर्म क्रेड (CRED) से अगर आप अपने क्रेडिट कार्ड का बिल भरते हैं तो कैशबैक के अलावा ढेरों रिवार्ड पा सकते हैं. इस ऐप से आप जितने रुपये का क्रेडिट कार्ड का बिल भरते हैं, उतने क्रेड क्वाइन पा सकते हैं और अलग-अलग कंपनी से फ्री या डिस्काउंटेड रिवार्ड पा सकते हैं. उदाहरण के लिए अगर आप इस ऐप से आप 50 हजार रुपये का क्रेडिट कार्ड का बिल भरते हैं तो आपको 50 हजार क्रेड क्वाइन मिलता है. इसे रिडीम करने पर आप अलग-अलग कंपनियों से काफी रिवार्ड पा सकते हैं.

Flipkart का ऑफर
दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट भी ‘The Love Shop Valentine’s Day Store’ के तहत कई गिफ्ट आइटम पर छूट दे रही है. यहां पर रोज, चॉकलेट, होम डेकोर जैसे प्रोडक्ट पर भारी डिस्काउंट मिल रहा है. अगर आप अपने प्रेमी को गिफ्ट देना चाहते हैं तो यहां 99 रुपये की शुरूआती कीमत में उपलब्ध है. इसके अलावा फ्लिपकार्ट के Supercoin रिडीम करने पर भी आप अलग-अलग कंपनियों से काफी रिवार्ड पा सकते हैं.

Tags: Business news in hindi, Valentine, Valentine Day Special, Valentine week, Valentines day

image Source

Enable Notifications OK No thanks