VIDEO: महेंद्र सिंह धोनी का 17 साल पुराना रिकॉर्ड टूटा… अक्षर पटेल ने माही के अंदाज में दिलाई ‘शाही’ जीत


हाइलाइट्स

अक्षर पटेल ने नाबाद 63 रन की पारी खेली
अक्षर पटेल ने अपनी पारी में 5 छक्के लगाए
भारत ने 2 गेंद बाकी रहते जीता दूसरा वनडे

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम को 3 मैचों की सीरीज के दूसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज (IND v WI) के खिलाफ शानदार जीत दिलाने में अक्षर पटेल (Axar Patel) की अहम भूमिका रही. टीम इंडिया को जब 3 गेंदों पर 6 रन की जरूरत थी, तब अक्षर ने आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर छक्का जड़कर टीम इंडिया को यादगार जीत दिला दी. अक्षर की इस शानदार पारी की खूब वाहवाही हो रही है. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने इस दौरान दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni)  का 17 साल पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ दिया.

अक्षर पटेल ने 35 गेंदों पर नाबाद 64 रन की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 3 चौके और 5 छक्के जड़े. भारत ने विंडीज की ओर से रखे गए 312 रन के लक्ष्य को 8 विकेट के नुकसान पर 2 गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया. अक्षर ने सातवें नंबर पर उतरकर यह शानदार पारी खेली. बॉलिंग ऑलराउंडर अक्षर सात या उससे नीचे बल्लेबाजी करते हुए सफल रन चेज में सर्वाधिक सिक्स जड़ने के मामले में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और ऑलराउंडर यूसुफ पठान (Yusuf Pathan) से आगे निकल गए. अक्षर से पहले धोनी ने साल 2005 में जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन शानदार छक्के जड़ककर टीम इंडिया को जीत दिलाई थी.

यह भी पढ़ें:विराट कोहली की जगह तीसरे नंबर पर उतरकर लगातार दो अर्धशतक ठोके, अब शतक जड़ने की भरी हुंकार

IND v WI: दीपक हुडा ने प्रसिद्ध कृष्णा की क्यों पहनी जर्सी? लोगों ने BCCI को किया ट्रोल, बोले- बजट कम है क्या?

यूसुफ पठान ने दो बार की थी धोनी की बराबरी

इसके बाद धोनी के इस रिकॉर्ड की बराबरी यूसुफ पठान दो बार कर चुके थे. पठान ने साल 2011 में साउथ अफ्रीका और आयरलैंड के खिलाफ तीन छक्कों की बराबरी की थी. भारत ने विंडीज के खिलाफ लगातार 12वीं वनडे सीरीज अपने नाम की. यह किसी टीम का एक टीम के खिलाफ सर्वाधिक है. इससे पहले पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे के खिलाफ लगातार 11 वनडे जीतकर इतिहास कायम किया था.

शिखर धवन विंडीज में वनडे सीरीज जीतने वाले 5वें भारतीय कप्तान बने

शिखर धवन की कप्तानी में भारत की विंडीज में यह पहली वनडे सीरीज जीत है. इससे पहले विराट कोहली दो बार कैरेबियाई धरती पर अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को वनडे सीरीज जीता चुके हैं जबकि धोनी, सौरव गांगुली और सुरेश रैना ने अपनी अगुआई में टीम इंडिया को विंडीज में एक-एक बार वनडे सीरीज में जीत दिलाई है.

Tags: Axar patel, IND vs WI, India vs west indies, Ms dhoni, Yusuf pathan



image Source

Enable Notifications OK No thanks