VIDEO: भरतनाट्यम में पारंगत हुईं राधिका मर्चेंट, ‘अरंगेत्रम’ कार्यक्रम में दी शास्‍त्रीय नृत्‍य की मनमोहक प्रस्‍तुत‍ि


रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और नीता अंबानी (Nita Ambani) की होने वाली छोटी बहू राधिका मर्चेंट (Radhika Merchant) अब एक पारंगत शास्‍त्रीय नृत्यांगना हैं. राध‍िका ने नृत्य शिक्षा पूरी करने के बाद इसके अगले चरण में अपनी कला के प्रदर्शन के लिए ‘अरंगेत्रम’ की प्रस्तुति दी. इस कार्यक्रम का आयोजन रविवार को मुंबई के ज‍ियो वर्ल्‍ड सेंटर में हुआ, ज‍िसमें राजनीति और स‍िनेमा जगत से जुड़ी कई बड़ी हस्तियों ने श‍िरकत की. पहली बार उन्होंने स्टेज पर अपनी प्रस्तुति देकर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया.

राधिका मर्चेंट (Radhika Merchant) एक पारंगत शास्‍त्रीय नृत्यांगना हैं. राधिका, श्री निभा आर्ट्स की गुरू भावना ठाकर की शिष्या हैं. उन्‍होंने अपनी गुरू भावना ठाकर से 8 साल शास्‍त्रीय नृत्य का प्रश‍िक्षण ल‍िया है. राध‍िका की ‘अरंगेत्रम’ सेरेमनी में प्रस्‍तुत‍ि की कुछ तस्‍वीरें और वीडियो सामने आए हैं.

भाव-भंग‍िमाओं से भरपूर शास्‍त्रीय नृत्‍य
राधिका मर्चेंट का एक वीड‍ियो सामने आया है, ज‍िसमें वह अपनी प्रस्‍तुत‍ि देते हुए नजर आ रही हैं. शास्‍त्रीय नृत्‍य में भाव-भंग‍िमाएं बहुत अहम होती हैं और इस वीडियो से साफ है कि राध‍िका अपनी व‍िधा में पूरी तरह पारंगत हैं और एक बेहतरीन नृत्‍यांगना हैं. जियो वर्ल्ड सेंटर के ‘द ग्रैंड थियेटर’ में अपनी प्रस्तुति में ‘अरंगेत्रम’ के सभी पारंपरिक तत्त्वों को समाहित किया राधिका ने.

यहां देखिए ‘अरंगेत्रम’ सेरेमनी का वीडियो-

कौन हैं राधिका मर्चेंट?
राधिका मर्चेंट एंकर हेल्थकेयर के सीईओ और वाईस चेयरमैन विरेन मर्चेंट की बेटी हैं. राधिका ने मुंबई से ही अपनी स्कूल की पढ़ाई पूरी की इसके बाद वो न्यूयॉर्क चली गईं, जहां से उन्होंने पॉलीटिकल साइंस की पढ़ाई की. आपको बता दें कि राधिका एनिमल वेलफेयर को लेकर भी काम करती हैं. साथ ही राधिका एक ट्रेंड क्लासिकल डांसर हैं.

Tags: Mukesh ambani, Nita Ambani

image Source

Enable Notifications OK No thanks