Video: बंदर की तरह मैदान में गुलाटी मारकर जश्न मनाता है खिलाड़ी, आप भी कहेंगे- यह क्या है


नई दिल्ली. क्रिकेट के मैदान में प्रत्येक खिलाड़ी का अपना एक जश्न मनाने का तरीका होता है. हमने 33 वर्षीय भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को देखा है वह जब भी अर्द्धशतक या शतक लगाते हैं तो मैदान में तलवार बाजी के साथ जश्न मनाते हैं. वहीं कैरेबियन तेज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल (Sheldon Cottrell) मैदान में सफलता प्राप्त करने के बाद सैल्यूट करके अपनी खुशी का इजहार करते हैं. लेकिन हम कहें कि कोई ऐसा भी खिलाड़ी है जो विकेट चटकाने के बाद मैदान में बंदर की तरह गुलाटी मारकर जश्न मनाता है तो आप बिल्कुल हैरान हो जाएंगे. लेकिन इसमें कोई हैरानी वाली बात नहीं है.

आईसीसी ने सर्बिया के 31 वर्षीय मीडियम पेसर आयो मेने-एजेगी (Ayo Mene-Ejegi) का एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में वह सफलता प्राप्त करने के बाद मैदान में बंदर की तरह गुलाटी मारकर जश्न मना रहे हैं. सर्बियाई क्रिकेटर ने यह कलाबाजी केवल एक बार ही नहीं की. उन्हें जब भी विपक्षी टीम के खिलाफ विकेट प्राप्त हुए उन्होंने तब-तब इसी प्रकार से जश्न मनाया.

यह भी पढ़ें- IND vs WI, 1st ODI: त्रिनिदाद में ये 11 रणबांकुरे टीम इंडिया को दिलाएंगे जीत, मैच का रुख बदलने में हैं माहिर

आयो मेने-एजेगी के वीडियो को आईसीसी ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर तीन घंटे पहले ही साझा किया है. लेकिन इस वीडियो पर इतने ही देर में दो लाख 40 हजार से अधिक लाइक्स आ चुके हैं.

बात करें आयो मेने-एजेगी के क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने सर्बिया के लिए 11 टी20 मैच खेलते हुए नौ पारियों में 13.25 की औसत से 106 रन बनाए हैं. इसके अलावा गेंदबाजी के दौरान उन्होंने इतने ही मुकाबलों की 11 पारियों में 23.72 की औसत से 11 सफलता प्राप्त की है.

Tags: ICC, T20 World Cup



image Source

Enable Notifications OK No thanks