VIDEO: विराट कोहली हुए बोल्ड… गेंदबाज के जश्न को देख हुए हैरान… रोहित ने भी पकड़ लिया सिर


नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के खिलाफ मोहाली में अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं. कोहली पहली पारी में 5 रन से अर्धशतक चूक गए. उन्होंने 76 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 45 रन बनाए. श्रीलंकाई स्पिनर लसिथ एम्बुलडेनिया (Lasith Embuldeniya) ने विराट को बोल्ड किया. इस तरह कोहली के 71वें अंतरराष्ट्रीय शतक का इंतजार और लंबा हो गया. विराट 100 टेस्ट खेलने वाले दिल्ली के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले दिल्ली की ओर से वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) इस उपलब्धि को हासिल कर चुके हैं.

भारतीय पारी के 44वें ओवर में लसिथ एम्बुलडेनिया की तीसरी गेंद ऑफ स्टंप पर जाकर लगी. विराट को उम्मीद थी कि गेंद टप्पा पड़ने के बाद सीधी रहेगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं, गेंद टर्न होकर विकेटों में समा गई. कुछ देर तक विराट को विश्वास ही नहीं हुआ कि वह बोल्ड हो चुके हैं. वह हक्का-बक्का रह गए और गेंदबाज की ओर देखने लगे. हालांकि बाद में जब उन्हें अहसास हुआ कि वह आउट हो चुके हैं तो, भारी मन से पवेलियन की ओर लौट गए.

यह भी पढ़ें:IND vs SL: ऋषभ पंत मोहाली टेस्ट में शतक से चूके, सुरंगा लकमल ने 96 पर कर दिया बोल्ड

कोहली की तरह टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को भी विश्वास नहीं हुआ. रोहित ने अपने दोनों हाथों से सिर को पकड़ लिया. इस दौरान फैंस कोहली का उत्साहवर्धन करते हुए नजर आए. कोहली जब पवेलियन की ओर लौट रहे थे, तब फैंस खड़े होकर ताली बजा रहे थे. इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. टॉस के बाद कोहली को 100वें टेस्ट के लिए सम्मानित किया गया. उन्हें टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने विशेष तरह की कैप सौंपी.

ऋषभ पंत शतक से चूके, भारत ने पहले दिन 6 विकेट पर 357 रन बनाए 

श्रीलंका का यह 300वां टेस्ट मैच है. भारत मोहाली टेस्ट मैच में 3 स्पिनर के साथ उतरा है. श्रेयस अय्यर और हनुमा विहारी को प्लेइंग इलेवन में मौका मिला है. पहली पारी में विकेटकीपर ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा 96 रन बनाए जबकि हनुमा विहारी 58 रन की पारी खेलकर आउट हुए. मयंक अग्रवाल ने 49 गेंदों पर 33 रन की पारी खेली. भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट पर 357 रन बनाए. रविंद्र जडेजा 45 रन बनाकर नाबाद लौटे जबकि आर अश्विन 10 रन पर नाबाद हैं.

Tags: Hanuma vihari, India Vs Sri lanka, Rishabh Pant, Rohit sharma, Virat Kohli



image Source

Enable Notifications OK No thanks