IND vs SL 2nd T20I, Weather Update: भारत v श्रीलंका दूसरे टी20 मैच पर बारिश का साया, जानिए कैसा रहेगा पिच का मिजाज


नई दिल्ली. भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka T20) के बीच 3 मैचों की सीरीज के दूसरे टी20 मैच में बारिश का साया मंडरा रहा है. दोनों टीमों के बीच दूसरा टी20 मैच शनिवार को धर्मशाला के एचपीसीए (HPCA) स्टेडियम में खेला जाएगा. मैच वाले दिन पूरे दिन बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग के मुताबिक, धर्मशाला में देर रात तक बारिश की संभावना जताई गई है. ऐसे में रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम इंडिया को लगातार 11वां टी20 मुकाबला जीतने के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है.

भारत ने लखनऊ में खेले गए पहले टी20 में मेहमान श्रीलंका को 62 रनों से पराजित कर लगातार 10 टी20 मैच जीतने का रिकॉर्ड बनाया था. धर्मशाला में दिन का तापमान 7 डिग्री रहने का अनुमान है, जो रात को गिरकर 4 डिग्री तक जा सकता है. शनिवार को 60 प्रतिशत से अधिक बारिश की संभावना है. यदि बरसात रूक रूककर होती रही तो फिर पूरे ओवर का खेल भी संभव नहीं हो पाएगा. धर्मशाला के स्टेडियम को देखते हुए ग्राउंडस्टाफ के लिए चुनौती बढ़ जाएगी.

यह भी पढ़ें:रोहित के पास कोहली को पीछे छोड़ने का मौका, विलियमसन और मोर्गन से भी निकल जाएंगे आगे

पिच रिपोर्ट
मौसम की वजह से धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम की पिच तेज गेंदबाजों को मदद करेगी. यहां हाई स्कोरिंग मुकाबले की उम्मीद बेहद कम है. 150-160 रन का स्‍कोर मैच विनिंग साबित हो सकता है.

भारत का धर्मशाला में टी20 रिकॉर्ड
भारतीय टीम ने इस स्टेडियम में अभी तक कुल 2 टी20 मुकाबले खेले हैं. साल 2015 में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच उद्घाटन मुकाबला खेला गया था, जिसमें मेहमान प्रोटियाज टीम ने भारत को 7 विकेट से हराया था. इसके बाद साल 2019 में भारत को फिर साउथ अफ्रीका से भिड़ना था, लेकिन वह मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था. अभी तक यहां कुल 7 टी20 खेले गए हैं, जिनमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 4 में विजयी रही है जबकि चेज करने वाली टीम 2 बार विजेता रही है.

Tags: India Vs Sri lanka, Indian cricket, Rohit sharma, Team india, Weather forecast

image Source

Enable Notifications OK No thanks