एजबेस्टन टेस्ट में कोहली के आउट होने के पीछे शाहीन अफरीदी का हाथ? वायरल तस्वीर ने बढ़ाया शक!


नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में पिछले साल की सीरीज का पांचवां और आखिरी टेस्ट खेला जा रहा है. इस मैच में भी भारतीय फैंस का विराट कोहली को शतक लगाते देखने का सपना सच नहीं हो पाया. कोहली को इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मैथ्यू पॉट्स ने पहले दिन भारतीय पारी के 25वें ओवर में आउट कर दिया. उस समय विराट 11 रन पर खेल रहे थे. दो चौके लगा चुके थे. लेकिन, एक बार फिर कोहली ने पुरानी गलती दोहराई और ऑफ स्टम्प की गेंद से छेड़छाड़ करने के चक्कर में अपना विकेट गंवा दिया. वो नवंबर, 2019 के बाद से ही इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक नहीं लगा पाए हैं.

कोहली इंग्लिश पेसर मैथ्यू पॉट्स की जिस गेंद पर आउट हुए. वो ऑफ स्टम्प के बाहर की तरफ थी. कोहली भी ऑफ स्टम्प के काफी बाहर आकर खेल रहे थे. ऐसे में वो गेंद की लाइन और लेंथ को समझ नहीं पाए और गेंद को जब तक छोड़ने का फैसला करते, तब तक बॉल उनके बल्ले से टकराकर स्टम्प्स बिखेर चुकी थी. दरअसल, पॉट्स की यह गेंद आउटस्विंगर थी, जो थोड़ा लेट स्विंग हुई. उसी वजह से कोहली बल्ले को हटाने में देरी कर गए और आउट हो गए.

यह पहला मौका नहीं है, जब कोहली इस तरह से आउट हुए हैं. वो बीते कुछ महीनों से ऑफ स्टम्प के बाहर की गेंदों को खेलने की चक्कर में अपना विकेट गंवा रहे हैं.

पॉट्स और शाहीन की तस्वीर वायरल हो रही
कोहली के इस तरह से आउट होने के बाद से पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी के साथ पॉट्स की ट्रेनिंग की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. यह तस्वीर उस समय की है, जब पॉट्स पाकिस्तान सुपर लीग 2022 में लाहौर कंलदर्स की तरफ से खेले थे. इसके बाद से ही फैंस कोहली के विकेट को शाहीन अफरीदी से जोड़कर देख रहे हैं, क्योंकि इस तस्वीर में अफरीदी इंग्लिश पेसर पॉट्स को गेंदबाजी के गुर सिखाते नजर आ रहे हैं.

virat kohli, matthew potts

विराट कोहली के एजबेस्टन में आउट होने के बाद इंग्लिश पेसर मैथ्यू पॉट्स और शाहीन अफरीदी की एक तस्वीर वायरल हो रही है. (Change of Pace Twitter)

IND vs ENG: ‘क्या आपने कभी इससे बेहतर बल्लेबाजी की है’? इस सवाल पर ऋषभ पंत बोले- पक्का नहीं, क्योंकि…

दीपक हुडा ने फिर ठोकी फिफ्टी, युवा गेंदबाज भी रहे असरदार; टीम इंडिया जीती पहला T20

पॉट्स ने अब तक 3 टेस्ट में 14 विकेट लिए हैं
पॉट्स के टी20 करियर की अगर बात करें, तो उन्होंने 22 के औसत से 49 विकेट लिए हैं. वहीं, रेड बॉल क्रिकेट में भी इस गेंदबाज का प्रदर्शन अच्छा रहा है. पॉट्स ने 27 फर्स्ट क्लास मैच में 91 विकेट लिए हैं. वो 4 बार पारी में पांच विकेट और 1 बार मैच में 10 विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं. पॉट्स ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में डेब्यू किया है. उन्होंने सीरीज के 3 टेस्ट में कुल 14 विकेट झटके थे.

Tags: India Vs England, Matthew Potts, Shaheen Afridi, Virat Kohli



image Source

Enable Notifications OK No thanks