देखें: U19 विश्व कप में श्रीलंका पर नाटकीय जीत के बाद अफगानिस्तान का अद्भुत उत्सव | क्रिकेट खबर


अफगानिस्तान ने गुरुवार को एंटीगुआ के कूलिज क्रिकेट ग्राउंड में श्रीलंका को रोमांचक मुकाबले में हराकर मौजूदा आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। 134 के कुल स्कोर से कम पर आउट होने के बावजूद, अफगानिस्तान ने एक नाटकीय जीत हासिल की, और विश्व कप सेमीफाइनल में पहुंचने वाली किसी भी स्तर पर पहली अफगान टीम बन गई। अपनी ऐतिहासिक जीत के बाद अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने अनोखे अंदाज में जश्न मनाया। खिलाड़ियों ने ‘अट्टान’ का प्रदर्शन किया, जो एक पारंपरिक नृत्य है और देश की संस्कृति में एक बहुत ही खास स्थान रखता है।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने इंस्टाग्राम पर अफगानिस्तान के खिलाड़ियों के जश्न का एक वीडियो साझा किया।

देखें: U19 विश्व कप में श्रीलंका पर अपनी नाटकीय जीत का जश्न मनाने के लिए अफगानिस्तान के क्रिकेटरों ने नृत्य किया

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने भी ट्विटर पर टीम के मैच के बाद के जश्न की एक झलक साझा की।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान के शीर्ष पांच बल्लेबाजों में से चार को श्रीलंकाई गेंदबाज विनूजा रणपुल ने चौंका दिया, जिनके प्रयासों ने उन्हें एक समय में चार विकेट पर 26 रनों पर छोड़ दिया।

अल्लाह नूर और अब्दुल हादी ने पांचवें विकेट के लिए 47 रन जोड़कर कुछ महत्वपूर्ण रन जोड़े, इससे पहले कि पूर्व 25 रन पर आउट हो गया।

इसके बाद नूर अहमद ने हादी के साथ भागीदारी की और इस जोड़ी ने 48 रन जोड़कर अपना स्कोर 130 रन के पार ले लिया।

135 रनों के कुल लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका एक समय सात विकेट पर 43 रन पर सिमट गया, इससे पहले कप्तान दुनिथ वेलालेज ने रवीन दा सिल्वा के साथ 69 रन की साझेदारी के दौरान 34 रन बनाए।

प्रचारित

हालाँकि, उनके 41 वें ओवर में श्रीलंका को अंततः 130 रन पर आउट कर दिया गया।

1 फरवरी को एंटीगुआ के नॉर्थ साउंड के सर विव रिचर्ड्स स्टेडियम में पहले सेमीफाइनल में अफगानिस्तान का सामना इंग्लैंड से होगा।

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks