देखें: दिल्ली के शिक्षक ने घर का बना खाना बेचकर हालात को मात दी; इंटरनेट को प्रेरित करता है


इंटरनेट ने हमें विस्मयकारी कहानियों से अवगत कराया है जो लोगों की दया में हमारे विश्वास को बहाल करती है और हमें प्रेरणा के साथ बढ़ाती है। विशेष रूप से आज के समय में, जब चल रही महामारी ने कई लोगों को अपनी आशा खो दी है, हम कड़ी मेहनत करने वाले लोगों को बाधाओं को हराते हुए देखना चाहते हैं। आज हमें राजधानी के बीचों-बीच ऐसी ही एक कहानी मिली है। नौकरी गंवाने वाली एक महिला दिल्ली में घर का बना खाना बेचकर अपने पैरों पर खड़ी हो गई और उसकी कहानी इंटरनेट पर लोगों का दिल जीत रही है। नज़र रखना:

वीडियो में, हम महिला को राजमा-चवाल से लेकर रोटी-सब्जी तक कई तरह के भोजन परोसते हुए देखते हैं। यह महिला वास्तव में पेशे से शिक्षिका थी। देश के कई लोगों की तरह, उसने भी अपनी शिक्षण नौकरी खो दी थी। हालांकि, उसने अपनी बदकिस्मती से खुद को टूटने नहीं दिया। उसने अपना भविष्य अपने हाथों में लेने का फैसला किया और सड़क पर खाना बेचकर जीवन यापन करने का प्रयास किया। अब, वह कई तरह के “घर का खाना” बेच रही है, सड़क पर लोगों को पौष्टिक भोजन खिला रही है और अपने परिवार का समर्थन करने के लिए पैसे कमा रही है। वीडियो को इंस्टाग्राम फूड ब्लॉगर @thefoodiehat द्वारा अपलोड किया गया था और इसे 980k व्यूज और 87k लाइक्स मिल चुके हैं। आप महिला को भारत पेट्रोलियम, रोहिणी, दिल्ली के पास सेक्टर 8 में उसके घर की रसोई नाम के स्टॉल पर पा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: किचन हैक्स: आपके बेकिंग में वेनिला एक्सट्रेक्ट को बदलने के लिए 5 विकल्प

उसकी कहानी ने इंटरनेट पर लोगों को प्रेरित किया है! वे सभी उसकी कड़ी मेहनत करने और बाधाओं को हराने की प्रेरणा से चकित थे, चाहे परिस्थिति कैसी भी हो। इतना ही नहीं, वे उसकी प्यारी मुस्कान और उसके दयालु चेहरे से बहुत प्रभावित हुए। लोगों में से एक ने तो यहां तक ​​कह दिया, ”उसकी मुस्कान ही सब कुछ है”.

इस शिक्षक की कहानी के बारे में जानने के बाद आप क्या महसूस करते हैं? हमें नीचे टिप्पणी अनुभाग में बताएं!

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks