Mahindra Thar को बदला Electric SUV में, वीडियो में देखें


Mahindra Thar वर्तमान में भारत में बेस्ट बजट ऑफ-रोडिंग SUV में से एक है। यह दमदार इंजन के साथ आती है और इसमें ऑफ-रोडिंग के लिए सभी जरूरी फीचर्स मौजूद हैं। इसकी सफलता का पता इस बात से चलता है कि 1.5 साल पहले लॉन्च होने के बावजूद, यह अभी भी लंबे वेटिंग पीरियड के बाद मिल रही है। अब, एक ऑटोमोबाइल डिजाइनर ने Mahindra Thar का इलेक्ट्रिक वर्जन तैयार किया है। डिजाइनर ने Thar EV को 3-डोर इलकेट्रिक SUV के रूप में डिजाइन किया है, जो विशाल एयरलैस टायर्स और बिल्कुल नए बंपर ग्रिल में मॉडर्न के साथ-साथ क्लासिक ऑफ-रोडिंग शैली को भी बरकरार रखती है।

Bimble Designs ने अपने Instagram अकाउंट पर Thar EV के कई रेंडर पोस्ट किए हैं। उन्होने इस ऑफ-रोडर को 3-डोर डिजाइन के साथ बनाया है। इसमें मॉडल को कुछ रेट्रो एलिमेंट्स के साथ एक क्लीन फ्यूचरिस्टिक डिजाइन दिया गया है। लेकिन फिर भी, इसे पहली नजर में देखते ही आप समझ जाएंगे कि यह Thar है। डिजाइनर ने इसमें एयरलैस ऑफ-रोडिंग टायर्स फिट किए हैं और साथ ही सस्पेंशन के जरिए इसकी ऊंचाई को भी बढ़ाया गया है।

सामने की ओर इसमें लोकप्रिय Jeep से प्रेरित वर्टिकल स्लैट्स शामिल किए गए हैं। बड़े व्हील आर्च और रिडिजाइन बम्पर इस SUV को भारी-भरकम महसूस कराते हैं। हेडलैम्प्स और टेल-लैंप्स के डिजाइन में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलते हैं, जिससे Thar का मूल रूप बरकरार रहता है। इसके रूफ और फ्रंट बंपर पर मौजूद एलईडी बार बेहद आकर्षक लगते हैं। ऑफ-रोडिंग ट्रिप के लिए इसमें पीछे की ओर सीढ़ी के साथ रूफ रैक भी जोड़ा गया है।

डिजाइनर ने इसके पावरट्रेन को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। फिलहाल Mahindra के बेड़े में इलेक्ट्रिक कार मौजूद नहीं है, लेकिन कंपनी ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि आने वाले समय में महिंद्रा कई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने अपनी 3 अपकमिंग इलेक्ट्रिक कारों के टीजर भी शेयर किए हैं, जिन्हें बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा। क्योंकि विदेशी मार्केट में कुछ कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक ऑफ-रोडिंग व्हीकल्स लॉन्च कर चुकी है, तो ऐसे में अंदाजा लगाना गलत नहीं होगा कि Thar EV भी भविष्य में सच हो जाए।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

Enable Notifications OK No thanks