देखें: रोवमैन पॉवेल के अविश्वसनीय 10 छक्के जिन्होंने तीसरे टी20 में इंग्लैंड को उड़ा दिया | क्रिकेट खबर


देखें: रोवमैन पॉवेल्स के अविश्वसनीय 10 छक्के जिन्होंने तीसरे टी20 में इंग्लैंड को उड़ा दिया

रोवमैन पॉवेल ने अपना पहला टी20 शतक बनाया

रोवमैन पॉवेल कल शाम तक इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा टी20 मैच खेलने के बारे में निश्चित नहीं थे। उन्हें बाद में उनके चयन के बारे में बताया गया क्योंकि वेस्टइंडीज मध्य क्रम में अपने दो बाएं हाथ के बल्लेबाजों को “विभाजित” करने की योजना बना रहा था। आखिरकार, यह विंडीज की कल्पना से कहीं बेहतर निकला। पॉवेल ने अपना पहला T20I शतक बनाया और वामपंथियों को विभाजित करने की योजना ने भी काम किया क्योंकि निकोलस पूरन ने 43 गेंदों में 70 रन बनाए। वेस्ट इंडीज ने रन-फेस्ट जीतना समाप्त कर दिया – वेस्टइंडीज में एक टी20ई मैच में सबसे अधिक रन बुधवार को बनाए गए – इंग्लैंड के वीरतापूर्ण पीछा के बावजूद 20 रनों से काफी आराम से।

यह पॉवेल ही थे जिन्होंने पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज को 5 विकेट पर 224 रनों पर समेटने के लिए कुछ लुभावने स्ट्रोकप्ले दिखाए।
दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अपनी पारी में 53 गेंदों में 107 रन बनाकर 10 छक्के लगाए। T20I के इतिहास में केवल छह बल्लेबाजों ने पॉवेल की तुलना में एक पारी में अधिक छक्के लगाए हैं। अफगानिस्तान के हजरतुल्लाह जजई के नाम एक टी20ई पारी में सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड है। उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ 16 छक्के लगाए थे।

पॉवेल क्रिस गेल और एविन लुईस के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय शतक बनाने वाले तीसरे वेस्टइंडीज क्रिकेटर बन गए, जब वह 51 गेंदों पर तीन अंकों तक पहुंचे।

देखें: रोवमैन पॉवेल ने पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय शतक में 10 छक्के लगाकर इंग्लैंड को उड़ाया

“मुझे कल रात (चयन के बारे में) पता चला, कप्तान के साथ बातचीत की, योजना थी कि मैं दो बाएं हाथ के बल्लेबाजों, पूरन और ब्रावो को विभाजित कर रहा था। यह सब सुधार के बारे में है, कलाई स्पिन मेरे लिए अतीत में एक मुद्दा था, लेकिन मैं चला गया और पिछले 6-7 महीनों में इस पर काम किया। हम जानते थे कि आदिल राशिद उनके लिए सबसे खतरनाक गेंदबाज था, उससे 25-30 रन लेना चाहता था, और फिर दूसरों को लक्षित करना चाहता था, “पॉवेल ने खेल के बाद कहा जिसमें वेस्टइंडीज ने पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है।

प्रचारित

पॉवेल ने यह भी कहा कि उन्हें पता था कि केवल गेल और लुईस ने वेस्टइंडीज के लिए पहले टी20ई शतक लगाया था।

“एक बड़ा पक्ष था और एक छोटा पक्ष, राशिद को दो दाएं या बाएं हाथ के खिलाड़ी नहीं चाहते थे। आज सब कुछ बल्ले के बीच से निकल गया। हां, मैं यूनिवर्स बॉस और एविन लुईस को जानता था (केवल थे) वेस्टइंडीज के लिए T20I शतक बनाने वाले), “उन्होंने कहा।

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks