‘हमें मध्य ओवरों में पर्याप्त विकेट नहीं मिले’: ऋषभ पंत एकदिवसीय श्रृंखला में भारत की दूसरी सीधी हार पर


तेजतर्रार ऋषभ पंत का मानना ​​​​है कि हाल ही में हारी हुई एकदिवसीय श्रृंखला में दोनों टीमों के बीच का अंतर दक्षिण अफ्रीकी पक्ष द्वारा मध्य ओवरों की बल्लेबाजी से कहीं बेहतर था। पहला गेम 31 रनों से हारने के बाद, बोर्ड पर 287 रनों की अच्छी साझेदारी करने के बाद भारतीयों को एक बार फिर सात विकेट से हरा दिया गया।

85 रन बनाने वाले पंत ने मैच के बाद कहा, “ट्रैक थोड़ा धीमा था और साथ ही, बोर्ड पर हमारे पास पर्याप्त रन थे।”

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका: पूर्ण बीमा रक्षा | तस्वीरें | अनुसूची | परिणाम

“पिछले मैच (पहला वनडे), हमने पीछा किया और इस मैच में हमने पहले बल्लेबाजी की, इसलिए जब उन्होंने बल्लेबाजी की, तो बल्लेबाजी के लिए विकेट काफी बेहतर था। दूसरी पारी में, जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ा, यह धीमा और धीमा होता गया।

“आज, यह वही था लेकिन उन्होंने बीच के ओवरों में अच्छी बल्लेबाजी की इसलिए उन्होंने लक्ष्य का पीछा किया। हमें बीच के ओवरों में पर्याप्त विकेट नहीं मिले।”

SA स्पिनर बेहतर थे

पंत ने स्वीकार किया कि केशव महाराज, एडेन मार्कराम और तबरेज शम्सी ने दो मैचों में रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल से बेहतर गेंदबाजी की।

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि वे (दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर) अपनी लाइन और लेंथ में अधिक सुसंगत थे और उन्हें इन परिस्थितियों में खेलने की आदत है।”

हार के सबसे बड़े कारणों में से एक लंबी अवधि के लिए 50 ओवर के खेल के समय की कमी है, पंत ने कहा।

“हम लंबे समय के बाद एकदिवसीय मैच खेल रहे हैं और कई कारकों के बारे में हम बात कर सकते हैं लेकिन एक टीम के रूप में, हम हमेशा सुधार करना चाहते हैं और उम्मीद है कि हम आने वाले मैचों में उन्हें सुधारने में सक्षम होंगे।”

भुवनेश्वर की फॉर्म को लेकर चिंतित नहीं

पंत ने अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की खराब फॉर्म के बारे में पूछे गए सवालों को खारिज कर दिया।

उन्होंने कहा, ‘एक टीम के तौर पर हम हमेशा सुधार करना चाहते हैं और मुझे नहीं लगता कि भुवी भाई की फॉर्म को लेकर ज्यादा चिंता है। जाहिर है, हम लंबे समय के बाद वनडे खेल रहे हैं इसलिए हम लय के अभ्यस्त हो रहे हैं, जाहिर तौर पर सीरीज हारने के बाद निराश हैं लेकिन हम सुधार के रास्ते तलाश रहे हैं।”

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks