मौसम अपडेट: अगले दो दिनों तक चलेगी तेज हवा फिर होगी बारिश, खराब श्रेणी में रही दिल्ली-एनसीआर की हवा


अमर उजाला नेटवर्क, नई दिल्ली
Published by: शाहरुख खान
Updated Wed, 23 Feb 2022 12:14 AM IST

सार

मौसम विशेषज्ञों का पूर्वानुमान है कि अगले 24 घंटे में भी तेज हवाओं का दौर जारी रहेगा। आगामी 25 और 26 फरवरी को हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है।
 

सांकेतिक तस्वीर...

सांकेतिक तस्वीर…
– फोटो : PTI

ख़बर सुनें

विस्तार

राजधानी में मंगलवार को दक्षिण-पूर्वी दिशा से आने वाली हवाएं 30 से 40 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से रिकॉर्ड की गई। दिनभर मौसम साफ रहा, लेकिन तेज हवाएं चलने की वजह से सड़कों पर धूल उड़ती रही। मौसम विशेषज्ञों का पूर्वानुमान है कि अगले 24 घंटे में भी तेज हवाओं का दौर जारी रहेगा। आगामी 25 और 26 फरवरी को हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है।

मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार को अधिकतम तापमान सामान्य से दो अधिक 27.1 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान सामान्य से एक कम 10.2 डिग्री सेल्सियस  रहा। हवा में नमी का स्तर 36 से लेकर 92 फीसदी तक दर्ज किया गया। दिनभर तेज हवाएं चली, लेकिन अच्छी धूप खिले रहने की वजह से सर्दी का अहसास नहीं हुआ।

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले 24 घंटे में अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। आगामी 25 फरवरी तक मौसम करवट लेगा और दो दिनों तक हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है।  

खराब श्रेणी में रही दिल्ली-एनसीआर की हवा

दिल्ली-एनसीआर की हवा मंगलवार को खराब श्रेणी में रही है। सबसे खराब हालात 297 एक्यूआई के साथ गाजियाबाद के रहे हैं। वायु गुणवत्ता की निगरानी करने वाली एजेंसियों का पूर्वानुमान है कि अगले दो दिनों तक हवा की गुणवत्ता में अधिक बदलाव होने की  संभावना नहीं है।



Source link

Enable Notifications OK No thanks