WhatsApp ला रहा है यह नया ‘रोमांचक’ फोटो फीचर


मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप एंड्रॉइड ऐप के लिए एक नया ड्रॉइंग फीचर ला रहा है, जबकि डेस्कटॉप ऐप में नए और अपडेटेड चैट बबल हो रहे हैं। यह ऐसे समय में आता है जब WhatsApp संदेश प्रतिक्रियाओं पर काम करने की सूचना है जो उपयोगकर्ताओं को केवल एक इमोजी के साथ संदेशों का उत्तर देने की अनुमति देगा। व्हाट्सएप ट्रैकर WABetaInfo के अनुसार, ड्राइंग टूल उपयोगकर्ताओं को चित्र और वीडियो खींचने की अनुमति देगा, और यह पेंसिल टूल का एक विस्तार होगा जो उपयोगकर्ताओं के पास पहले से ऐप पर है।

रिपोर्ट संकेत देती है कि व्हाट्सएप नए ड्राइंग टूल्स को जोड़ देगा एंड्रॉयड अनुप्रयोग। यह भविष्य के अपडेट के माध्यम से छवियों और वीडियो पर आकर्षित करने के लिए दो नई पेंसिल लाएगा। व्हाट्सएप के पास अभी एक पेंसिल टूल है जो उन्हें छवियों पर डूडल या निशान लगाने की अनुमति देता है, लेकिन नई सुविधा के साथ, उपयोगकर्ताओं को पतले और एक मोटा पेंसिल विकल्प मिलेगा। रिपोर्ट में यह भी उल्लेख किया गया है कि मैसेजिंग ऐप एक ब्लर इमेज टूल पर भी काम कर रहा है जिसे भविष्य के निर्माण में भी पेश किया जा सकता है। एंड्रॉइड वर्जन 2.22.3.5 के लिए व्हाट्सएप बीटा में नए फीचर मिले हैं।

यह भी पढ़ें: यहां बताया गया है कि व्हाट्सएप आपके संदेश प्राप्त करने के तरीके को कैसे बदल रहा है

WABetaInfo की रिपोर्ट में यह भी उल्लेख किया गया है कि इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप डेस्कटॉप 2.2201.2.0 के लिए व्हाट्सएप बीटा के साथ अपने विंडोज और मैकओएस ऐप में एक नया रंग ला रहा है। नए रंग डार्क थीम में दिखाई देंगे, जिसमें चैट बबल मौजूदा रंग की तुलना में हरे रंग के प्रतीत होंगे।

व्हाट्सएप कथित तौर पर इस साल और अधिक फीचर लाने की कोशिश कर रहा है। इनमें संदेश प्रतिक्रियाएं, एक सामुदायिक सुविधा, अधिसूचना (आईओएस) में प्रेषक की प्रोफ़ाइल तस्वीर देखने की क्षमता, और बहुत कुछ शामिल हैं। व्हाट्सएप भी हाल ही में एक नई सुविधा लाने की सूचना दी गई थी जो उपयोगकर्ताओं को पृष्ठभूमि में वॉयस नोट्स सुनने की अनुमति देगी।

यह भी पढ़ें: संदेश प्रतिक्रियाओं के रोलआउट के साथ व्हाट्सएप जल्द ही फेसबुक मैसेंजर की तरह बन रहा है

हाल ही में Rediroff.com नाम का व्हाट्सएप स्कैम सामने आया था। घोटाला चारों ओर घूम रहा है मेटा– पिछले कुछ समय से इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप। रिपोर्ट्स के मुताबिक, धोखेबाज व्हाट्सएप स्कैम का इस्तेमाल यूजर्स के बैंक और कार्ड डिटेल्स जैसे पर्सनल और फाइनेंशियल डेटा को लूटने के लिए कर रहे हैं। स्पैम लिंक आईओएस और एंड्रॉइड स्मार्टफोन के साथ विंडोज पीसी को भी संक्रमित कर सकता है।

सभी नवीनतम समाचार, ब्रेकिंग न्यूज और कोरोनावायरस समाचार यहां पढ़ें।

.

Source link

Enable Notifications OK No thanks