व्हाट्सएप डेस्कटॉप यूजर्स के लिए टू-स्टेप वेरिफिकेशन जोड़ेगा


एक प्रमुख अपडेट में, व्हाट्सएप, डेस्कटॉप उपयोगकर्ताओं के लिए दो-चरणीय सत्यापन शुरू करने की योजना बना रहा है। यह उन्हें अनधिकृत लॉगिन से बचाने के लिए है। फेसबुक (मेटा) के स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म आपको इस पर अधिक नियंत्रण प्रदान करेगा। आप इस आगामी सुविधा को या तो सक्षम या अक्षम कर सकते हैं। हालांकि यह सुविधा अभी भी विकास के अधीन है, लेकिन जब इसे रोल किया जाता है, तो यह डेस्कटॉप या वेब व्हाट्सएप उपयोगकर्ता के लिए और अधिक सुरक्षा जोड़ देगा।

वर्तमान में, यदि आप एक नए स्मार्टफोन के माध्यम से व्हाट्सएप में लॉग इन करते हैं, तो यह एक ऑटो जनरेटेड छह अंकों का कोड मांगेगा जो ऐप के साथ आपके पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजा जाता है। डेस्कटॉप लॉगिन के लिए, उपयोगकर्ता को केवल व्हाट्सएप का वेब प्रारूप खोलना होगा और यह आपकी चैट, छवियों, वीडियो को ब्राउज़र में सिंक कर देगा। इसे वर्तमान में किसी पिन की आवश्यकता नहीं है।

WABetaInfo का कहना है कि डेस्कटॉप व्हाट्सएप चैट में एक्सेस बढ़ाने और अधिकृत करने के लिए, “खाते में लॉग इन करने के लिए एक व्यक्तिगत पिन की आवश्यकता होगी।”

व्हाट्सएप ट्रैकर WABetaInfo नोट करता है कि, “व्हाट्सएप हर जगह दो-चरणीय सत्यापन को प्रबंधित करना आसान बनाना चाहता है, इसलिए वे भविष्य के अपडेट में वेब/डेस्कटॉप क्लाइंट पर सुविधा शुरू करने पर काम कर रहे हैं।”

“वेब/डेस्कटॉप क्लाइंट पर टू-स्टेप वेरिफिकेशन को इनेबल या डिसेबल करना संभव होगा। यह बहुत महत्वपूर्ण है, खासकर जब आप अपना फोन खो देते हैं और आपको अपना पिन याद नहीं रहता है। आप रीसेट लिंक का अनुरोध करके इसे पुनर्स्थापित कर सकते हैं, लेकिन यदि आप अस्थायी रूप से अपने मेल खाते में लॉग इन करने में असमर्थ हैं,” WABetaInfo जोड़ता है।

“यह सुविधा अभी उपलब्ध नहीं है, लेकिन व्हाट्सएप इसे भविष्य के अपडेट में जारी करने की योजना बना रहा है जब यह सुविधा तैयार हो,” उन्होंने आगे कहा।

की सदस्यता लेना टकसाल समाचार पत्र

* एक वैध ईमेल प्रविष्ट करें

* हमारे न्यूज़लैटर को सब्सक्राइब करने के लिए धन्यवाद।

एक कहानी कभी न चूकें! मिंट के साथ जुड़े रहें और सूचित रहें। अब हमारा ऐप डाउनलोड करें !!

.

Source link

Enable Notifications OK No thanks