शोएब अख्तर ने किया सनसनीखेज दावा, कहा- भारतीय क्रिकेट में ‘विराट कोहली के खिलाफ हैं लॉबी’


एक सनसनीखेज दावे में, पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने दावा किया है कि भारतीय क्रिकेट में कुछ लॉबी हैं जिन्होंने विराट कोहली को कुछ महीनों के अंतराल में सभी प्रारूपों से टीम इंडिया के कप्तान के रूप में पद छोड़ने के लिए मजबूर किया।

ICC T20 विश्व कप से पहले, विराट कोहली ने घोषणा की थी कि वह T20 टीम के कप्तान के रूप में पद छोड़ देंगे, फिर कुछ महीने बाद, BCCI ने विराट कोहली को हटाकर रोहित शर्मा को ODI कप्तान नामित किया।

इस महीने की शुरुआत में, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पूरा होने के बाद, कोहली ने टेस्ट कप्तान का पद छोड़ाकह रहा है “हर चीज को किसी न किसी स्तर पर रुकना पड़ता है और मेरे लिए भारत के टेस्ट कप्तान के रूप में, यह अब है।”

अब, शोएब अख्तर ने खुलासा किया है कि पिछले साल टी 20 विश्व कप के दौरान कोहली के लिए यह एक ‘तंग’ परिदृश्य था और उन्होंने कहा कि उग्र चरित्र के खिलाफ भी लॉबी हैं।

“विराट के लिए यह एक कठिन परिदृश्य था। मैं दुबई में था और मुझे पता था कि अगर वह टी20 वर्ल्ड कप नहीं जीत पाते तो यह उनके लिए बड़ी समस्या बन जाती और ऐसा हुआ भी. उसके खिलाफ लॉबी हैं और लोग उसके खिलाफ हैं और यही वजह है कि उसने पद छोड़ दिया।” इंडिया टुडे.

यह भी पढ़ें | बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने विराट कोहली को कारण बताओ नोटिस जारी करने की उनकी रिपोर्ट को खारिज कर दिया

विराट कोहली द्वारा उनके और बीसीसीआई के बीच गलत संचार के आरोप लगाने के बाद भारतीय क्रिकेट में उथल-पुथल मच गई। कोहली ने प्रस्थान पूर्व प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह भी खुलासा किया कि चयनकर्ताओं ने उन्हें दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारत की टेस्ट टीम चुनने के लिए चयन बैठक से केवल 90 मिनट पहले एकदिवसीय कप्तान के रूप में हटाने के निर्णय के बारे में सूचित किया।

उन्होंने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के दावों का भी खंडन किया, कि बाद वाले ने उनसे उस प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान टी20ई कप्तान के रूप में पद छोड़ने का आग्रह नहीं किया था।

इस बीच, अख्तर ने कहा है कि कोहली को अपने कंधे पर कम भार के साथ अपने क्रिकेट का अधिक आनंद लेना चाहिए और खेल में जो कोई भी ‘स्टार’ का दर्जा प्राप्त करता है, उसे समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

“अब जब वह हुक से बाहर है, तो उसे बस यह सुनिश्चित करना होगा कि वह अपने क्रिकेट का आनंद उठाए। वह महान है और उसे यह जानना चाहिए। उसे बस अपना मूल्य बढ़ाना है। उसे पता होना चाहिए कि उसे अपनी कड़वाहट की कैद में नहीं रखा जा सकता है। उन्हें भूलकर लोगों को माफ कर देना चाहिए।”

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने यहां तक ​​​​कहा कि कोहली अभी से 50 और शतक जोड़ सकते हैं।

उन्होंने कहा, ‘उनके अगले 50 शतक उनके अब तक के गुस्से के कारण होंगे। और यह गुस्सा लोगों पर नहीं बल्कि उनकी बल्लेबाजी में दिखना चाहिए।”

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks