गोविंदा के खिलाफ जब था बॉलीवुड, लगे थे अनप्रोफेशनल होने के आरोप बोले- ‘लोग वक्त के साथ बदल जाते हैं’


गोविंदा (Govinda) बॉलीवुड का वो नाम, जिनको देखने के बाद लोगों ने न सिर्फ अनका स्टाइल बल्कि उनके डांस स्टैप्स को भी खूब कॉपी किया. 80 और 90 के दशक में गोविंदा बॉलीवुड इंडस्ट्री का वो नाम थे, जिसके साथ हर डायरेक्टर काम करना चाहता था. 14-15 सालों तक फिल्म इंडस्ट्री में उनका खूब डंका बजा, लेकिन कहते हैं न इंसान का वक्त बदलते देर नहीं लगती. गोविंदा के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ. बॉलीवुड ‘चीची मामा’ के खिलाफ हो गया और उनके ऊपर अनप्रोफेशनल (Unprofessional Behaviour) होने जैसे आरोप भी खूब लगे. हाल ही में इस मामले पर गोविंदा (Govinda reacts on Unprofessional Behaviour) ने बात करते हुए सालों की चुप्पी तोड़ी.

गोविंदा (Govinda) एक जमाने में साल में एक-दो नहीं बल्कि 10-12 फिल्में कर रहे थे, लेकिन फिर अचानक से गोविंदा ने फिल्मों से ब्रेक ले लिया और पॉलिटिक्स में आ गए. हाल ही में फिल्ममेकर्स और प्रोड्यूसर्स ने गोविंदा पर ‘अनप्रोफेशनल’ होने का आरोप लगाया था और फिल्म इंडस्ट्री गोविंदा के खिलाफ हो गई थी. हाल ही में उन्होंने एक इंटरव्यू में इस बारे में रिएक्ट किया.

गोविंदा हाल ही में मनीष पॉल के पॉडकास्ट शो में नजर आए. शो में खुद पर लगे ‘अनप्रोफेशनल’ होने के आरोपों पर भी अपना पक्ष रखा. मनीष पॉल ने गोविंदा से पूछा था कि डायरेक्टर्स और प्रोड्यूसर्स ने उन पर अनप्रोफेशनल और आलसी होने का आरोप क्यों और कैसे लगाया था.

इसके जवाब में गोविंदा ने कहा, ‘जब आप सक्सेसफुल होते हैं तो बहुत से लोग आपको नीचे खींचने की कोशिश करते हैं. जब मैं 14-15 साल तक अपने करियर के पीक पर था, जब सबकुछ मेरे फेवर में चल रहा था, तब तो किसी ने कोई मुद्दा खड़ा नहीं किया. ये फिल्म इंडस्ट्री है. लोग वक्त के साथ बदल जाते हैं और उसके साथ इक्वेशन्स भी. मैं 14 साल तक टॉप पर था, कोई प्लानिंग नहीं थी.’

गोविंदा ने आगे कहा कि लेकिन जब मैंने देखा कि लोग मेरे खिलाफ हो रहे हैं तो मैं कुछ नहीं कर पाया. जो लोग एस्ट्रॉलजी, न्यूमरॉलजी और वास्तुशास्त्र जैसी चीजों के बीच पले-बढ़े होते हैं, वो ऐसे लोगों पर ध्यान नहीं देते. पहाड़ भी ढह जाते हैं.

गोविंदा ने साल 1986 में फिल्म ‘लव 86’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इसके बाद उन्होंने ‘बड़े मियां छोटे मियां’, ‘दीवाना मस्ताना’, ‘कुली नंबर 1’, ‘दूल्हे राजा’, ‘हद कर दी आपने’, ‘शोला और शबनम’, ‘भागम भाग’, ‘पार्टनर’ सहित कई ब्लॉकबस्टर में काम किया. हाल ही में, गोविंदा की ‘बड़े मियां छोटे मियां’ के रीमेक की घोषणा की गई थी और ये पता चला था कि फिल्म में अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ मुख्य भूमिका में होंगे.

Tags: Govinda

image Source

Enable Notifications OK No thanks