जब काम की तलाश में हनी सिंह इंग्लैंड में भटक रहे थे इधर-उधर, फिर ऐसे मिला दिल्ली में बड़ा मौका


अपने रैप और गानों से लोगों के दिलों पर राज करने वाले हनी सिंह का जन्म 15 मार्च 1983 में पंजाब के होशियारपुर में हुआ था. हिरदेश सिंह से यो यो हनी सिंह बने रैपर ने ना सिर्फ शानदार गाने गाए, बल्कि अपने करियर में कई बेहतरीन म्यूजिक भी दिए. बता दें कि जब हनी सिंह का जन्म हुआ उसके कुछ समय बाद उनका पूरा परिवार दिल्ली में आकर बस गया. ऐसे में हनी सिंह की पूरी परवरिश दिल्ली में ही हुई. स्कूली पढ़ाई दिल्ली से पूरी करने के बाद हनी सिंह ने फैसला लिया कि वो संगीत की पढ़ाई करने लंदन के ट्रनिटी कॉलेज कैम्ब्रिज में गए. संगीत की पढ़ाई पूरा करने के बाद वो लंबे समय तक काम की तलाश में इंग्लैंड में ही भटकते रहे.

हनी सिंह ने इस बात का खुलासा एक इंटरव्यू के दौरान किया था.इंग्लैंड में वो साल 2005 में काम की तलाश में भटक रहे थे.हनी सिंह उस दौरान अपनी एक रिकॉर्डिंग के लिए दिल्ली आए.उनकी मुलाकात इसी दौरान पंजाबी सिंगर अशोक मस्ती से हुई थी. उ दौरान अपनी एक एलबम पर अशोक मस्ती काम कर रहे थे. जब उन्हें इस बात की भनक लगी की हनी सिंगर एक म्यूजिक कंपोजर और सिंगर तो उन्होंने उनसे एक गाना बनाने के लिए कहा.हालांकि हनी सिंह का गाना अशोक मस्ती को पसंद नहीं आया और उन्होंने मना कर दिया.

लेकिन अशोक मस्ती 6 महीने बाद हनी सिंह की तलाश करने लगे, इसके पीछे की वजह ये थी कि अशोक के प्रोड्यूसर के बेटे को उनका गाना पसंद आ गया था.जिसके बाद अंग्रेजी में रैप के संग हनी सिंह ने उस गाने को गाया, और धीरे-धीरे उन्हें काम मिलना शुरी हो गया.लेकिन हनी सिंह को साल 2011 में आई उनकी एलबम इंटरनेशनल विलेजर से असली पहचान मिली. दर्शकों ने इस एल्बम को इतना पसंद किया कि हनी सिंह रातों-रात स्टार बन गए.उनके गानों को सुनना युवा खूब पसंद करने लगे. फिर धीरे-धीरे हर युवा की पसंद बन गए हनी सिंह.

ये भी पढ़ें:- ‘कल हम होली खेलेंगे’ से लेकर ‘होली कब है’ तक, बॉलीवुड के स्पेशल डायलॉग्स जिनको बोले बिना अधूरी है होली

ये भी पढ़ें: टॉप ब्यूटी मैगजीन संग फोटोशूट करवाकर बुरी फंसी दीपिका पादुकोण, कैप्शन को लेकर हो रही हैं जमकर ट्रोल

image Source

Enable Notifications OK No thanks