जब शशि कपूर ने डायरेक्टर से कहकर फिल्म से कटवा दिए थे अमिताभ बच्चन के सारे सीन, जानें वजह


When Shashi Kapoor asked to cut Amitabh Bachchan’s scenes: बॉलीवुड के मशहूर एक्टर शशि कपूर (Shashi Kapoor) ने अपने करियर में कई बेहतरीन फिल्में की हैं. वहीं, उन्होंने सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के साथ भी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. दोनों की जोड़ी को दर्शकों ने बेहद पसंद किया था. शशि कपूर और अमिताभ बच्चन ने एक साथ ‘रोटी कपड़ा और मकान’, ‘कभी-कभी’, ‘दीवार’, ‘काला पत्थर’, ‘त्रिशूल’, ‘नमक हलाल’ और ‘शान’ जैसी ब्लॉकबस्टर मूवीज़ में साथ काम किया. इस दौरान दोनों एक-दूसरे के बहुत अच्छे दोस्त भी बन गए थे. लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब शशि कपूर (Shashi Kapoor) ने डायरेक्टर से कहकर फिल्म से अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के सारे सीन कटवा दिए थे. 


दरअसल, ये बात तब की है जब अमिताभ बच्चन फिल्म इंडस्ट्री में बिल्कुल नए थे और तब तक शशि कपूर बॉलीवुड के बड़े स्टार बन चुके थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों के पिता यानी हरिवंश राय बच्चन और पृथ्वीराज कपूर एक-दूसरे से मिलते-जुलते रहते थे. इसी वजह से शशि कपूर भी अमिताभ को जानते थे. उसी दौरान शशि कपूर इस्माइल मर्चेंट और जेम्स आइवरी की फिल्म में काम कर रहे थे, जिसमें एक फ्यूनरल का सीन था.

इस सीन को फिल्माने के लिए भीड़ की जरूरत था. शूटिंग के दौरान जब शशि कपूर ने भीड़ में खड़े हुए अमिताभ बच्चन को देखा तो उन्होंने बिग बी से कहा, ‘वो हीरो बनने आएं हैं, इस तरह के छोटे रोल न करें.’


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उस वक्त अमिताभ बच्चन को काम की बहुत जरूरत थी. उन्होंने शशि कपूर की बात नहीं मानी और शूटिंग पूरी करके अपने पैसे लेकर चले गए. शशि कपूर ने उनके जाने के बाद डायरेक्टर से कहा कि वो इस लड़के के सारे सीन मूवी से हटा दें. बाद में इस बात के लिए अमिताभ ने शशि कपूर को थैंक्यू भी कहा था. 

यह भी पढ़ेंः

Rajesh Khanna: वड़ा पाव खाए बिना शूटिंग नहीं करते थे राजेश खन्ना, सुबह की जगह शाम को पहुंचते थे सेट पर, Jaya Prada ने किया था खुलासा

Madhuri Dixit Unseen Photo: पति के बर्थडे पर Madhuri Dixit ने दिखाई अनदेखी तस्वीरें, बोलीं- मेरे पति मेरी ताकत..



image Source

Enable Notifications OK No thanks