IPL 2022 Auction: 2 भाइयों की जोड़ी ने लूट ली ऑक्शन की महफिल, 40 करोड़ रुपए से अधिक ले उड़े


बेंगलुरु. आईपीएल 2022 (IPL 2022 Auction) के ऑक्शन में 15 देश के 600 खिलाड़ी शामिल हो रहे हैं. लेकिन 2 भाइयों की जोड़ी ने सबको चकित कर दिया है. वे 40 करोड़ रुपए से अधिक राशि हासिल करने में सफल रहे. हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को पिछले दिनों गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने 15 करोड़ रुपए में अपना कप्तान बनाया था. शनिवार को ऑक्शन में चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) ने तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) को 14 करोड़ रुपए में खरीदा. वहीं हार्दिक पंड्या के बड़े भाई क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) को लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) ने 8.25 करोड़ रुपए में खरीदा. दूसरी ओर लेग स्पिनर राहुल चाहर (Rahul Chahar) को पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने 5.25 करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया. इस तरह से इन चारों खिलाड़ियों ने 42.5 करोड़ रुपए कमा लिए.

इन चारों खिलाड़ियों की बात करें तो तीन की टीम आईपीएल 2022 में बदल गई है. हार्दिक पंड्या और क्रुणाल पंड्या पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का हिस्सा थे. लेकिन टीम ने दोनों को रिटेन नहीं किया था. वहीं राहुल चाहर भी मुंबई की ही टीम में थे. सिर्फ दीपक चाहर फिर से सीएसके (CSK) की ओर से खेलते हुए दिखाई देंगे. पिछले सीजन में भी वे एमएस धोनी (MS Dhoni) की टीम का हिस्सा थे. टीम ने चौथी बार खिताब भी जीता था. इस कारण टीम ने उन पर फिर से विश्वास दिखाया है.

यह भी पढ़ें: IPL Auction 2022 Players Sold, Unsold, Purse Balance Live: श्रेयस अय्यर मार्की प्लेयर्स में सबसे महंगे बिके, कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Auction: Rahul…Rahul… Rahul… तीनों पर रिकॉर्ड बोली, एक तो 23 गुना महंगे में बिका

पर्स बढ़ने का फायदा मिला

आईपीएल 2022 से टी20 लीग में 8 की जगह 10 टीमें उतर रही हैं. टीमों की संख्या बढ़ने से बीसीसीआई (BCCI) की ओर से सभी टीमों के पर्स में भी इजाफा किया गया था. एक टीम अधिकतम 90 करोड़ रुपए खर्च करेगी. यानी सभी 10 टीमें खिलाड़ियों को खरीदने पर अधिकतम 900 करोड़ रुपए खर्च कर सकती हैं. एक टीम में न्यूनतम 18 और अधिकतम 25 खिलाड़ी हो सकते हैं. एक टीम में 8 विदेशी खिलाड़ी रखे जा सकते हैं. लेकिन प्लेइंग-11 में सिर्फ 4 ही विदेशी शामिल किए जा सकते हैं.

Tags: Deepak chahar, Hardik Pandya, Indian Premier Leauge, IPL, IPL Auction, Krunal pandya, Rahul chahar

image Source

Enable Notifications OK No thanks