जब माधुरी दीक्षित से कहा गया था- तुम तो हीरोइन की तरह दिखती ही नहीं…


बॉलीवुड में धक-धक गर्ल नाम से फेमस माधुरी दीक्षित आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. हालांकि, माधुरी ने जब फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री की थी तब उन्हें कहा गया था कि वे तो हीरोइन की तरह नजर ही नहीं आती हैं. जी हां, बॉलीवुड की सबसे चर्चित और फेमस एक्ट्रेसेस में से एक रहीं माधुरी को करियर के शुरुआत में यही कहा गया था. माधुरी दीक्षित ने हाल ही में डिजिटल प्लेटफॉर्म पर वेबसीरीज ‘द फेम गेम’ से डेब्यू किया है.

इस वेबसीरीज में माधुरी के साथ संजय कपूर भी मुख्य भूमिका में हैं. इस सीरीज में माधुरी दीक्षित ने अनामिका आनंद नाम की एक एक्ट्रेस का किरदार निभाया है जो अचानक ही गायब हो जाती है. नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई इस सीरीज को श्री राव ने डायरेक्ट किया है. 


 
बहरहाल, अपने करियर के शुरुआती दिनों के बारे में बात करते हुए माधुरी कहती हैं, ‘लोग कहते थे कि मैं हीरोइन की तरह नहीं दिखती थी क्योंकि मैं काफी यंग थी और किसी आम महाराष्ट्रियन लड़की की तरह ही थी.’ माधुरी आगे बताती हैं कि उनकी मां ने उन्हें बहुत सपोर्ट किया, ‘मेरी मां बहुत स्ट्रांग महिला हैं, वो कहा करती थीं कि तुम्हारा काम अच्छा है और एक दिन तुम अपनी पहचान बनाने में जरूर कामयाब हो जाओगी.’ माधुरी की मानें तो उन्होंने अपनी मां की एडवाइस को हमेशा से ही माना था. माधुरी के अनुसार, उनकी मां हमेशा यह कहा करती थीं, ‘सक्सेस मिलेगी तो बाकी सब बातें लोग भूल जाएंगे’.  


 
आपको बता दें कि माधुरी दीक्षित ने 1984 में आई फिल्म ‘अबोध’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था लेकिन उन्हें सही मायनों में पहचान 1988 में आई फिल्म ‘तेजाब’ से मिली थी. माधुरी को दिल तो पागल है. देवदास, कोयला, अंजाम, साजन और हम आपके हैं कौन जैसी फिल्मों के लिए याद किया जाता है.

यदि उस दिन सही समय पर नहीं पहुंचते धर्मेन्द्र तो इस एक्टर से हो जाती हेमा मालिनी की शादी!

‘भाबी जी घर पर हैं’ की अंगूरी भाभी रियल लाइफ में हैं ड्रामा क्वीन, यकीन नहीं आता तो खुद देख लीजिए वीडियो

image Source

Enable Notifications OK No thanks