जब रवि किशन ने एक्टर बनने के लिए खाई खूब मार, पापा ने लेदर की बेल्ट से पीटा, जानिए किस्सा


भोजपुरी फिल्मों के स्टार रवि किशन ने अपने तीन दशक से भी लंबे करियर में ढेरों फिल्में कीं। भोजपुरी सिनेमा के अलावा रवि किशन ने बॉलीवुड में भी अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसी एक्टिंग के कारण रवि किशन को एक बार उनके पापा ने बेल्ट से बुरी तरह पीटा था? रवि किशन ने इसका खुलासा कुछ साल पहले एक इंटरव्यू में किया था। पूरा किस्सा क्या था, यह हम आपको 17 जुलाई को एक्टर के 53वें बर्थडे के मौके पर बता रहे हैं।

जब पापा से बुरी तरह पिटे रवि किशन

Ravi Kishan आज न सिर्फ एक्टिंग में सक्रिय हैं, बल्कि वो राजनीति में भी एक्टिव हैं। आज रवि किशन जिस मुकाम पर हैं, वहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने खूब स्ट्रगल किया। रवि किशन ने सिर्फ 12वीं क्लास तक पढ़ाई की और उसके बाद एक्टर बनने के लिए हाथ-पैर मारने शुरू कर दिए। रवि किशन के पापा को जब बेटे के एक्टर बनने के सपने के बारे में पता चला था तो उन्होंने खूब पिटाई की थी।


पढ़ें: रवि किशन की बेटी अग्निपथ स्कीम से सेना में होंगी भर्ती! लोग बोले- इनको रिटायरमेंट की चिंता नहीं है

एक्टिंग को नहीं मानते थे सम्मानजनक, पापा को लगता था-नचनिया बनेगा
इस बारे में रवि किशन ने ‘एबीपी’ दिए इंटरव्यू में कहा था, ‘जब मैंने उन्हें बताया कि मुझे एक्टर बनना है तो उन्होंने मुझे बहुत पीटा। वो पुजारी थी। उस वक्त एक्टिंग को सम्मानजनक पेशा नहीं माना जाता था। उन्हें लगता था कि नचनिया बनेगा। लेकिन आज सिनेमा और एक्टिंग में करियर को सम्मान की नजर से देखा जाता है। पहले ऐसा नहीं था। लोग सोचते थे कि यह सिर्फ गाने और नाचने वालों का झुंड है। इसलिए एक पुजारी के बेटे को पैसों के लिए गाते और नाचते देखना सही नहीं माना जाता था।’


पढ़ें: गजब की खूबसूरत हैं रवि किशन की बेटी रीवा, 26 की उम्र में खूब ढाती हैं कहर

कई साल से स्ट्रगल के बाद ‘तेरे नाम’ से पहचान, भोजपुरी सिनेमा में धाक
हालांकि रवि किशन का कहना था कि उनके पापा ने उन्हें जो पीटा था वो उनका आशीर्वाद था। उसी आशीर्वाद की वजह से आज वो स्ट्रॉन्ग बने हैं। रवि किशन ने 1992 में फिल्म ‘पीताबंर’ से एक्टिंग की शुरुआत की थी। बॉलीवुड में डेब्यू के बाद रवि किशन ने ढेरों हिंदी फिल्में कीं, लेकिन उन्हें पहचान 2003 में जाकर सलमान खान स्टारर ‘तेरे नाम’ से मिली। इसके बाद रवि किशन ने भोजपुरी सिनेमा का रुख किया। वहां उन्होंने कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दीं और एक अलग मुकाम पाया। रवि किशन ने कुछ टीवी शोज और वेब सीरीज भी की हैं, जिनमें ‘हवाएं’, ‘रंगबाज’, ‘मत्स्य कांड’ और ‘द विस्लरब्लोअर’ शामिल हैं। रवि किशन कई रिएलिटी शोज के होस्ट भी रह चुके हैं। उन्होंने ‘राज पिछले जन्म का’ के दो सीजन और ‘क्राइम स्टॉप’ जैसे शोज होस्ट किए।



image Source

Enable Notifications OK No thanks