जब हेमा मालिनी का हाथ मांगने मां संग उनके घर पहुंचे संजीव कुमार, एक्ट्रेस की मां ने रखी शर्त


अभिनेत्री हेमा मालिनी (Hema Malini) को बॉलीवुड का ड्रीम गर्ल कहा जाता है. एक समय पर उनकी खूबसूरती के लाखों दीवाने हुआ करते थे और हर कोई उन्हें अपना बनाने का ख्वाहिश रखता था. धर्मेंद्र तो उनकी जिंदगी में आ गए, लेकिन वह अकेले शख्स नहीं थे. उनसे पहले संजीव कुमार भी थे जो अभिनेत्री को अपनी ड्रीम गर्ल बनाना चाहते थे.

बेहतरीन फिल्मों के लिए मशहूर संजीव आज इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन उनसे जुड़े किस्से अब भी इंडस्ट्री में सुने और सुनाए जाते हैं. इन्हीं में से एक किस्सा था हेमा मालिनी से उनकी शादी से जुड़ा. कहा जाता है कि दोनों एक दूसरे को काफी पसंद करते थे और शादी करना चाहते थे, लेकिन संजीव कुमार ने हेमा की मां से कुछ ऐसी बात कह दी थी जो उन्हें नागवार गुजरी और यह रिश्ता यहीं खत्मा हो गया. 




रिपोर्ट्स के मुताबिक, संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) के परिवार को एक ऐसी बहू की तलाश थी जो घर गृहस्थी में अपना पूरा ध्यान दे सके. हेमा मालिनी ने खुद इस बारे में एक इंटरव्यू में कहा था, उन्हें एक होमली वाइफ की तलाश थी. हेमा ने ये भी खुलासा किया था कि वह अभिनय पेशे की महिलाओं को नीची नजर से देखा करते थे. संजीव कुमार एक घर में रहने वाली महिला चाहते थे, जो कि अपने करियर का त्याग बलिदान दे सके और जो घर के काम कर सके.

खबरें ऐसी हैं कि, संजीव कुमार अपनी मां शांताबेन (Shantaben Jariwala) के साथ ढेर सारे मिठाई के डिब्बों को लेकर हेमा मालिनी के घर पहुंचे थे. वहीं एक्ट्रेस की मां भी उनसे मिलकर बहुत खुश थीं, लेकिन उन्होंने एक शर्त रख दी थी. हेमा की मां जया चक्रवर्ती (Jaya Chakravarti) का कहना था, ‘मुझे खुशी है कि आप मेरी बेटी हेमा को अपनी बहू के तौर पर स्वीकार करने के लिए तैयार हैं लेकिन मेरी शर्त है कि वह शादी के बाद भी अपने करियर को यूं ही जारी रखेगी.’

यह भी पढ़ें – शहनाज गिल से एक शख्स ने खुलेआम कर दी चौंकाने वाली डिमांड, एक्ट्रेस बोलीं- तेरी ऐसी की तैसी!

शहनाज गिल से एक शख्स ने खुलेआम कर दी चौंकाने वाली डिमांड, एक्ट्रेस बोलीं- तेरी ऐसी की तैसी!



image Source

Enable Notifications OK No thanks