जब Sushmita Sen को नहीं मिल रहा था काम, ऐक्ट्रेस ने सुनाई दुख भरी दास्तां- मेरे contacts नहीं थे


ऐक्ट्रेस सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) ने ब्यूटी पेजेंट विजेता से हीरोईन बनने तक की छलांग आसानी से नहीं लगाई। क्रिटिक्स की तारीफ और ऑडियंस का प्यार दोनों जीतते हुए ऐक्ट्रेस ने फिल्मों में एक सफल करियर बनाया। लेकिन एक दशक से अधिक समय तक फिल्मों में काम करने के बाद, उन्होंने लगभग दस सालों का गैप लिया। उसके बाद सुष्मिता ने फिल्मों के बजाय एक वेब सीरीज के साथ अभिनय में वापसी करने का फैसला किया।

हाल ही में एक बातचीत के दौरान, इसके बारे में बात करते हुए ऐक्ट्रेस ने कहा कि ऐसा इसलिए था, क्योंकि बॉलीवुड उन्हें उस तरह की भूमिकाएं नहीं दे रहा था जो वह चाहती थीं। एक्टिंग से ब्रेक लेने के पहले सुष्मिता की आखिरी फिल्म 2010 की कॉमेडी ‘दूल्हा मिल गया’ थी, जिसमें शाहरुख खान के साथ फरदीन खान ने भी विशेष भूमिका निभाई थी। वह 2020 में डिज्नी + हॉटस्टार की वेब सीरिज ‘आर्या’ के साथ एक्टिंग में लौट आईं। इस बीच सुष्मिता ने कहा कि उन्होंने अपनी दो बेटियों- रेनी और अलीसा की परवरिश को प्रायोरिटी दी।

सुष्मिता सेन

‘क्रिटिक्स चॉइस शॉर्ट फिल्म एंड सीरीज़ अवार्ड्स’ के फेसबुक पेज पर फिल्म क्रिटिक सुचरिता त्यागी के साथ बातचीत में सुष्मिता ने कहा, “मुझे लगता है कि 10 साल के गैप ने प्रायोरिटिज को क्रम में रखा। इसने मुझे बताया कि मुझे क्या करना है और क्या नहीं करना है। सिनेमा मुझे वह नहीं दे रहा था जो मैं चाहती थी। इसमें से बहुत कुछ मेरी उम्र और मेरी स्क्रीन उम्र की धारणा थी और मैंने दस साल तक काम नहीं किया था।”

सुष्मिता सेन

सुष्मिता ने कहा कि उनकी खुद की अक्षमता और लोगों के साथ नेटवर्क के प्रति अनिच्छा का मतलब है कि वह अवसरों से भी चूक गईं। उन्होंने कहा, “मुझे नहीं पता कि मानसिकता क्या थी या शायद मैं खुद को वहां से बाहर नहीं रख रही थी। मैं उस पर कभी अच्छी नहीं रही। मैं नेटवर्किंग में अच्छी नहीं हूं। यह मेरे काम नहीं आया।” सुष्मिता फिलहाल ‘आर्या’ में काम कर रही हैं। शो के दो सीजन हो चुके हैं और एक तीसरा आने वाला है।

सुष्मिता सेन

image Source

Enable Notifications OK No thanks