कौन है ये शख्स जिसे लोग समझ रहे हैं अमिताभ बच्चन? सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है तस्वीर


सोशल मीडिया (Social Media) वो प्लेटफॉर्म है, जहां पर अक्सर वीडियो और तस्वीरें वायरल हो जाती हैं. ऐसे कई नाम हैं, जो रातों-रात सोशल मीडिया पर स्टार बन गए. एक तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है, जिसमें दिखाई देने वाले शख्स को जो लोग पहली बार देख रहे हैं, वह उस शख्स को अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) कह रह हैं.

इस तस्वीर में इस शख्स को देख अपने मन में पहला नाम क्या आया? जाहिर है आपने मन में भी अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का नाम सबसे पहले आया होगा. चेहरे पर सफेद दाढ़ी, मोटे काले फ्रेम का चश्मा, सिर पर पगड़ी को कुछ इस तरह बांधा है कि एक आंख छिपी हुई है. आप भी तस्वीर को देख कंफ्यूज हो रहे हो तो आपको इस तस्वीर का सच बताते हैं.

वायरल हो रही जिस तस्वीर को सोशल मीडिया यूजर्स अमिताभ बच्चन की बता रहे हैं. वो तस्वीर बिग बी की नहीं बल्कि एक अफगानी रिफ्यूजी की है, जिसे सालों पहले अपने कैमरे में कैद दुनिया के जाने-माने फोटोग्राफर Steve McCurry ने की थी. तस्वीर को उन्होंने अब अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की, तो ये फिर से वायरल हो गई.

साल 2018 में भी ये तस्वीर वायरल हुई थी. उस समय भी लोग इस तस्वीर को देख हैरत में पड़ गए थे और इसे अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ के सेट की बता रहे थे. Steve McCurry ने अब तस्वीर को शेयर कर लिखा- ‘पाकिस्तान में रहने वाले एक अफगान शरणार्थी शबुज का ये तस्वीर हमें दुनिया भर के लाखों विस्थापित लोगों की याद दिलाता है’.

Afghan refugee portrait, Steve McCurry photography, Afghan refugee portrait which look like Amitabh Bachchan, Amitabh Bachchan, Social Media, Viral Look, अमिताभ बच्चन, अफगानी रिफ्यूजी, वायरल फोटो

उन्होंने आगे लिखा- ‘दुनिया भर में अभूतपूर्व मानवीय संकट, इतिहास में सबसे बड़ी संख्या में शरणार्थियों के रूप में सामने आए हैं. 100 मिलियन लोग अपने घरों से बेघर हो गए हैं. हम सभी को इन लोगों का समर्थन करने के लिए अपने प्रयासों को दोगुना करना चाहिए, जो अपनी गलती के बिना खुद को कमजोर और अनिश्चित परिस्थितियों में पाते हैं.’

सोशल मीडिया यूजर्स तस्वीर पर कॉमेंट कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- ‘मेकअप के साथ ये शख्स अमिताभ बच्चन की तरह क्यों दिखाई दे रहे हैं? एक अन्य यूजर ने लिखा- पहली बार देखकर लगा ये अमिताभ बच्चन हैं. हालांकि ये साफ हो गया है कि ये तस्वीर अमिताभ बच्चन की नहीं है.

Tags: Entertainment, Social media, Trending news, Trending news in hindi

image Source

Enable Notifications OK No thanks