Laal Singh Chaddha के बायकॉट की क्‍यों हो रही है मांग, Aamir Khan की इन 5 ‘गलतियों’ के कारण मचा है बवाल?


‘द कश्मीर फाइल्स’ (the kashmir files) पिछले कई दिनों से चर्चा में है। ये आम लोगों के दिलों को छू रही है। हालांकि, कई हस्तियां इस मूवी को कोस भी रही हैं और नफरत फैलाने का आरोप लगा रही हैं। कई सिलेब्स इसकी सराहना कर रहे हैं और विवेक अग्निहोत्री को ऐसे गंभीर विषय पर फिल्म बनाने के लिए सलाम कर रहे हैं। इन सबके बीच बॉलिवुड के ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ कहे जाने वाले सुपरस्टार आमिर खान (aamir khan) और उनकी अपकमिंग मूवी ‘लाल सिंह चड्ढा’ (laal singh chaddha) चर्चा में है। चर्चा में नहीं, बल्कि ट्रोल हो रहे हैं। आमिर का विरोध हो रहा है और उनकी फिल्म को बायकॉट करने की मांग (boycott lal singh chaddha) उठ रही है। ट्विटर पर #AamirKhan और #LaalSinghChaddha ट्रेंड हो रहा है। इस मूवी में अहम भूमिका निभाने वाली करीना कपूर (kareena kapoor) का नाम भी घसीटा जा रहा है। आइये जानते हैं कि इन दोनों स्टार्स और इनकी मूवी के लिए लोगों का इतना गुस्सा क्यों फूट रहा है।

आमिर खान ने हाल ही में ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर अपना रिएक्शन दिया। उन्होंने कहा कि हर हिंदुस्तानी को ये फिल्म देखनी चाहिए। ये एक ऐसा इतिहास है, जिससे हमारा दिल दुखता है। कश्मीर में जो कश्मीरी पंडितों के साथ हुआ, वो बहुत दुख की बात है। आमिर ने जैसे ही ये सब बातें कहीं, वो चर्चा में आ गए। लोगों को उनकी पुरानी बातें भी याद आ गईं। उनकी ‘पीके’ फिल्म में ‘हिंदू धर्म’ को जिस तरीके से पेश किया गया… जब वो उस राष्ट्रपति की वाइफ से मिले, जो हमारे देश का दुश्मन है… जब उन्होंने अपने शो में ‘शिव पर दूध’ चढ़ाने को बेकार बताया… और भी बहुत कुछ। लोगों को करीना का वो वीडियो भी याद आ गया, जिसमें वो ‘नेपोटिज्म’ पर बात कर रही थीं और कह रही थीं कि ‘लोग क्यों फिल्म देखने जाते हैं?’ आइये आपको 5 ‘गलतियां’ बताते हैं, जिसका खामियाजा अब ये दोनों स्टार्स भुगत रहे हैं।

1. असहिष्णुता पर बयान ने मचा दिया था हंगामा

सालों पहले की बात है, जब देश में भारत में असहिष्णुता पर आमिर खान के बयान से हंगामा मच गया था। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि उनकी वाइफ किरण राव को देश में रहने से डर लगने लगा है। इस बयान के बाद हलचल मच गई थी और उन्हें बुरी तरह ट्रोल किया गया था। लोगों को वो वाकया याद आ गया और अब वो इसको लेकर ट्वीट कर रहे हैं।

2. ‘पीके’ में ‘भगवान’ के अपमान का आरोप

आमिर खान की ‘पीके’ 2014 में रिलीज हुई थी और इस मूवी को लेकर आज भी लोगों के मन में गुस्सा है। इसको लेकर भी ट्वीट वायरल हो रहे हैं कि कैसे आमिर की फिल्म में ‘भगवान’ का मजाक उड़ाया गया था और ‘हिंदू धर्म’ का ‘अपमान’ किया गया था।

3. शिव की मूर्ति पर दूध को बर्बाद करने वाला बयान

आमिर खान ‘सत्यमेव जयते’ शो होस्ट करते थे। बताया जाता है कि एक बार उन्होंने शो में कहा था कि शिव की मूर्ति पर 20 रुपये का दूध चढ़ाने की बजाय किसी बच्चे को खाना खिलाना ज्यादा बेहतर होगा। इसको लेकर भी आमिर पर निशाना साधा जा रहा है। अब लोग कह रहे हैं कि वो ‘लाल सिंह चड्ढा’ पर पैसे खर्च करने की बजाय उससे गरीब बच्चों को खाना खिलाएंगे।

4. तुर्की की राष्ट्रपति की वाइफ से मुलाकात पर बवाल

‘लाल सिंह चड्ढा’ की शूटिंग तुर्की में भी हुई है। साल 2020 में आमिर खान वहीं पर थे और वहां के राष्ट्रपति की वाइफ एमिन एर्दोआन से मुलाकात की थी। जैसे ही उनकी तस्वीरें सामने आई थीं, वो निशाने पर आ गए थे और आज भी इस वजह से निशाने पर हैं। अब लोग कह रहे हैं कि जो शख्स चीन और पाकिस्तान के बाद देश के सबसे बड़े दुश्मन देश में जाकर वहां मुलाकात कर रहा है, उसकी फिल्म हम नहीं देखेंगे।

5. करीना कपूर भी निशाने पर

आमिर खान के साथ-साथ करीना कपूर भी निशाने पर आ गई हैं। उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है, जो उस समय का है, जब इंडिया में ‘नेपोटिज्म’ को लेकर बहस छिड़ी हुई थी। इस मामले पर करीना ने कहा था कि लोग ही स्टार किड्स के पीछे भागते हैं, मत जाओ मूवी देखने! अब लोग कह रहे हैं कि ‘हम नहीं जाएंगे लाल सिंह चड्ढा देखने।’ इसके साथ ही उन्हें दोनों बेटों के नाम को लेकर भी ट्रोल किया जा रहा है। करीना-सैफ के बेटों तैमूर और जेह (जहांगीर) के नाम पर भी हमेशा खूब बवाल मचा है।

aamir khan boycott

image Source

Enable Notifications OK No thanks