WI vs BAN, 1st Test : क्रेग ब्रेथवेट 6 रन से शतक चूके, ब्लैकवुड का पचासा, विंडीज ने बांग्लादेश पर कसा शिकंजा


नॉर्थ साउंड. कप्तान और सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रेथवेट (94) और जर्मेन ब्लैकवुड (63) की अर्धशतकीय पारी के दम पर वेस्टइंडीज (WI vs BAN 1st Test)  ने मेहमान बांग्लदेश के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. बांग्लादेश ने पहली पारी में कप्तान शाकिब अल हसन के 50 रन की पारी के दम पर 103 रन बनाए थे. वेस्टइंडीज की टीम दूसरे दिन टी ब्रेक के बाद 265 रन पर आउट हो गई जिससे उसे पहली पारी में 162 रन की बढ़त मिली. दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर बांग्लादेश ने दूसरी पारी के दो विकेट 50 रन पर गंवा दिए थे. बांग्लादेश अभी भी 112 रन पीछे है जबकि उसके आठ विकेट बाकी हैं.

ब्रेथवेट (Craigg Brathwaite) ने पिछली आठ टेस्ट पारियों में पांचवीं बार अर्धशतक जमाया. वह अपने 11वें टेस्ट शतक की ओर बढ़ रहे थे लेकिन मध्यम गति के तेज गेंदबाज खालिद अहमद ने नीचे जाती गेंद पर उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया. सुबह के सत्र में वेस्टइंडीज ने सिर्फ एन बोनेर का विकेट गंवाया था लेकिन नई गेंद का सामना करते हुए बीच के सत्र में तीन और चाय के बाद नौ ओवर में चार विकेट गंवा दिए.

यह भी पढ़ें:IND vs SA 5th T20 Live Streaming: भारत-दक्षिण अफ्रीका निर्णायक टी20 में कहां होंगे आमने सामने, यहां देखें लाइव

CPL 2022: डैरेन सैमी को मिली बड़ी जिम्मेदारी… कैरेबियन प्रीमियर लीग में निभाएंगे ये भूमिका

जर्मेन ब्लैकवुड 139 गेंद में 63 रन बनाकर आउट हुए जिन्हें अहमद ने ही पवेलियन भेजा. दसवें नंबर पर उतरे जी मोटी ने पदार्पण करते हुए 21 गेंद में नाबाद 23 रन बनाए. बांग्लादेश के लिए ऑफ स्पिनर मेहदी हसन मिराज ने 59 रन देकर चार विकेट लिए. दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर बांग्लादेश के महमूदुल हसन 18 और नजमुल हुसैन शंटो आठ रन बनाकर खेल रहे थे.

क्रेग ब्रेथवेट छह रन से शतक चूक गए 
पहली पारी की तरह दूसरी पारी में भी ओपनर तमीम इकबाल सस्ते में पवेलियन लौट गए. उन्हें 22 के निजी स्कोर पर पेसर अल्जारी जोसफ ने जोशुआ डि सिल्वा के हाथों कैच कराया. मेहदी हसन को अल्जारी ने अपना दूसरा शिकार बनाया. उन्हें 2 के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजा. विंडीज की ओर से ब्रेथवेट छह रन से अपना शतक चूक गए. उन्होंने अपनी पारी के दौरान 268 गेंदों पर 9 चौके लगाए जबकि ब्लैकवुड ने भी 139 गेंदों पर नौ चौके जड़े.

Tags: Bangladesh Cricketer, West indies, West Indies Cricket Team, WI vs BAN

image Source

Enable Notifications OK No thanks