WI vs BAN: बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज के खिलाफ किया क्लीन स्वीप, ताजुल की 44 गेंद पर नहीं बने रन, 5 विकेट भी झटके


हाइलाइट्स

ताजुल इस्लाम ने 28 रन देकर 5 विकेट झटके
वनडे करियर में पहली बार यह कारनामा किया
लिटन दास ने 50 रन की अर्धशतकीय पारी खेली

बारबाडाेस. ताजुल इस्लाम (Taijul Islam) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप किया. बाएं हाथ के स्पिनर ताजुल ने तीसरे वनडे में 5 विकेट झटके. करियर में उन्होंने पहली बार यह कारनामा किया. इस दौरान उनकी 44 गेंद पर विंडीज के बल्लेबाज एक भी रन नहीं बना सके. वेस्टइंडीज की टीम पहले खेलते हुए 178 रन बनाकर सिमट गई. जवाब में मेहमान बांग्लादेश ने लक्ष्य को 48.3 ओवर में 6 विकेट पर हासिल कर लिया. इस तरह से उसने सीरीज पर 3-0 से कब्जा किया. शानदार प्रदर्शन करने वाले ताजुल प्लेयर ऑफ द मैच बने. वहीं कप्तान तमीम इकबाल को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया. इससे पहले वेस्टइंडीज ने टी20 सीरीज 2-0 से जीती थी, लेकिन टीम वनडे में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही.

टॉस हारकर वेस्टइंडीज टीम को बल्लेबाजी करने का मौका मिला. टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने 16 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद कप्तान निकोलस पूरन और कार्टी ने अर्धशतकीय साझेदारी करके टीम को संभाला. अंत में रोमारिया शेफर्ड ने 19 रन बनाकर स्कोर 180 के करीब पहुंचाया. पूरी टीम 48.4 ओवर में 178 रन पर सिमट गई. पूरन ने 109 गेंद पर 73 रन बनाए. 4 चौका और 2 छक्का लगाया. कार्टी ने भी 66 गेंद पर 33 रन का योगदान दिया. रोवमैन पॉवेल ने भी 18 रन बनाए.

2 गेंदबाजों पर नहीं बने रन
ताजुल इस्लाम ने 10 ओवर में 28 रन देकर 2 विकेट लिए. 2 मेडन भी डाले. इस दौरान उनकी 60 में से 44 गेंद पर एक भी रन नहीं बना. ऑफ स्पिनर मोसादक हुसैन ने 10 ओवर में 23 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया. उनकी भी 44 गेंद पर वेस्टइंडीज के बल्लेबाज एक भी रन नहीं बना सके. नसुम अहमद और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान को 2-2 विकेट मिले.

लिटन दास ने जड़ा अर्धशतक
जवाब में बांग्लादेश के नजमुल सांतो एक रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद कप्तान तमीम इकबाल और लिटन दास ने टीम को संभाला. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 50 रन जोड़े. तमीम 52 गेंद पर 34 रन बनाकर आउट हुए. 4 चौका लगाया. वहीं लिटन ने 65 गेंद पर 50 रन बनाए. 5 चौका और एक छक्का जड़ा. टीम ने 6 विकेट 147 रन पर गंवा दिए थे. लेकिन इसके बाद नुरुल हसन और मेहदी हसन ने टीम को कोई और झटका नहीं लगने दिया. नुरुल 38 गेंद पर 32 और मेहदी 35 गेंद पर 16 रन बनाकर नाबाद रहे.

आईपीएल के विरोध पर PCB चीफ रमीज राजा को नहीं मिलेगा आईसीसी का साथ

बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार चौथी वनडे सीरीज जीती है. दोनों के बीच अब तक 11 द्विपक्षीय सीरीज खेली गई है. बांग्लादेश ने 6 और वेस्टइंडीज ने 5 पर कब्जा किया है. बांग्लादेश ने इस दौरान 3 सीरीज में क्लीन स्वीप किया. तमीम इकबाल ने पूरी सीरीज में 117 रन बनाए और प्लेयर ऑफ द सीरीज बने.

Tags: Bangladesh, Bangladesh vs West Indies, Nicholas Pooran, Tamim Iqbal, West indies

image Source

Enable Notifications OK No thanks