WI vs BAN Test: बांग्लादेश का काल है यह कैरेबियाई बल्लेबाज, पहले छक्के से किया शतक पूरा; फिर खेली दूसरी सबसे बड़ी पारी


नई दिल्ली. वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भी बांग्लादेश बैकफुट पर नजर आ रहा है. उस पर सीरीज में क्लीन स्वीप होने का खतरा मंडरा रहा है. इसकी दो बड़ी वजह सामने आई है. एक बांग्लादेशी बल्लेबाजों का लचर प्रदर्शन और दूसरा कैरेबियाई खिलाड़ियों का चमकदार खेल. इसमें एक नाम है वेस्टइंडीज के बल्लेबाज काइल मायर्स का, जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ सेंट लूसिया में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन शानदार शतक ठोका. दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर मायर्स 126 रन पर नाबाद लौटे. मायर्स का टेस्ट में यह दूसरा शतक है और उनके दोनों ही शतक बांग्लादेश के खिलाफ ही आए हैं. इससे पहले, उन्होंने 2021 में बांग्लादेश के खिलाफ चट्टोग्राम टेस्ट में डेब्यू किया था और पहले ही मैच में नाबाद दोहरा शतक ठोका था.

काइल मायर्स ने बांग्लादेश के खिलाफ अपना दूसरा टेस्ट शतक छक्के से पूरा किया. उन्होंने स्क्वेयर लेग की तरफ सिक्स उड़ाकर अपने 100 रन पूरे किए. मायर्स ने अपनी 126 रन की पारी में 15 चौके और 2 छ्क्के जमाए और 180 गेंदों का सामना किया.  इससे पहले, वेस्टइंडीज ने दूसरे दिन का खेल जब शुरू किया, तब वो बांग्लादेश से 167 रन पीछे था. लेकिन, दिन का खेल खत्म होने पर कैरेबियाई टीम ने 106 रन की बढ़त हासिल कर ली. दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर वेस्टइंडीज ने पांच विकेट के नुकसान पर 340 रन बना लिए हैं. वेस्टइंडीज के लिए कप्तान क्रैग ब्रेथवेट ने 51, जॉन कैंपबेल ने भी 45 रन की पारी खेली.

IND vs IRE 1st T20: हार्दिक पंड्या की कप्तानी के पहले इम्तिहान में कहीं बारिश न बन जाए विलेन! पढ़ें पिच रिपोर्ट

रोहित शर्मा हुए कोरोना पॉजिटिव, बीसीसीआई मेडिकल टीम ने आइसोलेट किया

मायर्स टेस्ट डेब्यू पर दोहरा शतक ठोक चुके
कैरेबियाई टीम के लिए अच्छी बात यह है कि मायर्स नाबाद हैं और विकेटकीपर जोशुआ डि सिल्वा के साथ छठे विकेट के लिए 194 गेंद में 92 रन की साझेदारी कर चुके हैं. यह पार्टनरशिप जितना लंबी चलेगी, बांग्लादेश टीम की मुश्किलें उतनी ही बढ़ेंगी. तीसरे दिन मायर्स की नजर अपने दोहरे शतक को पूरा करने पर रहेंगी.

वैसे भी बांग्लादेश के खिलाफ उनका बल्ला जमकर बोलता है. उनके टेस्ट करियर की सबसे बड़ी पारी भी बांग्लादेश के खिलाफ ही आई है. उन्होंने पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ अपने टेस्ट डेब्यू पर दोहरा शतक जड़ा था. तब उन्होंने टेस्ट की दूसरी पारी में नाबाद 210 रन ठोके थे. बांग्लादेश के खिलाफ 4 टेस्ट में 99 के औसत से 394 रन बनाए हैं. इससे पहले, वेस्टइंडीज ने एंटीगा में हुआ पहला टेस्ट 3 दिन में ही जीत लिया था.

Tags: Bangladesh, Bangladesh vs West Indies, Shakib Al Hasan, West indies

image Source

Enable Notifications OK No thanks