Women World Cup: पहले भारत से हारी वेस्टइंडीज की महिला टीम, फिर आईसीसी ने ठोका भारी जुर्माना, जानिए वजह


दुबई. आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप (ICC Women’s World Cup) में शनिवार को भारत (India) के खिलाफ खेले गए मैच में वेस्टइंडीज (West Indies) को दोहरी मार झेलनी पड़ी. इस मुकाबले में पहले भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Cricket Team) ने वेस्टइंडीज को 155 रनों से हराया. उसके बाद आईसीसी (ICC) ने कैरेबियन टीम पर जुर्माना भी ठोका. दरअसल मैच के दौरान वेस्टइंडीज की टीम ने निर्धारित समय तक ओवर फेंकने में नाकाम रही. जिसके चलते टीम की खिलाड़ियों पर उनकी मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया.

आईसीसी पैनल की मैच रेफरी शांड्रे फ्रिट्ज (Shandre Fritz) ने मुकाबले में पाया कि स्टेफनी टेलर (Stafanie Taylor) की कप्तानी वाली वेस्टइंडीज की टीम ने निर्धारित समय में दो ओवर कम फेंके थे. जिसके बाद उन्होंने कार्रवाई करते हुए  खिलाड़ियों पर यह जु्र्माना लगाया. फ्रिट्स को इस मैच के लिए रेफरी नियुक्त किया गया था.

नहीं होगी सुनवाई
आईसीसी ने अपने बयान में कहा, खिलाड़ियों और खिलाड़ी समर्थन कर्मियों के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार, जो न्यूनतम ओवर रेट अपराध से संबंधित है, जिसके तहत खिलाड़ियों को निर्धारित समय में गेंदबाजी करने में विफल रहने पर प्रत्येक ओवर के लिए उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जु्र्माना लगाया जाता है. वेस्टइंडीज ने इस मैच में निर्धारित समय में दो ओवर कम फेंके थे.

PAK vs AUS: कराची टेस्ट में धीमी पिच देख सलमान बट को याद आई इरफान पठान की खतरनाक गेंदबाजी

IND vs SL: श्रेयस अय्यर को शतक से चूकने का मलाल नहीं, बताया- श्रीलंकाई गेंदबाजों के दिमाग के साथ कैसे खेले

वेस्टइंडीज की कप्तान स्टेफनी टेलर ने दोषी ठहराए जाने और फाइन को स्वीकार कर लिया था. इसलिए इस मामले पर औपचारिक सुनवाई नहीं होगी. हैमिल्टन में खेले गए विश्व कप मुकाबले में भारतीय महिला टीम ने वेस्टइंडीज को 155 रनों से करारी शिकस्त दी. टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 317 रन बनाए. भारत की सलामी बैटर स्मृति मंधाना ने 123 रनों की लाजवाब पारी खेली. वहीं, हरमनप्रीत कौर ने अपनी फॉर्म का सिलसिला बरकरार रखते हुए 109 रन बनाए थे. जीत के लिए 318 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 40.3 ओवर में 162 रनों पर ढेर हो गई थी

Tags: Cricket news, ICC, West indies, Womens Cricket, Womens World Cup 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks