Women’s World Cup: भारत की लगातार दूसरी हार, कप्तान मिताली राज ने बताया- कहां टीम से हुई चूक?


नई दिल्ली. भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian women cricket team) को न्यूजीलैंड में खेले जा रहे वर्ल्ड कप (Women’s World cup 2022) में लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा. भारत को ऑस्ट्रेलिया (India Women vs Australia Women) ने एक अहम मुकाबले में 3 गेंद रहते 6 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही ऑस्टेलिया महिला वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई. यह ऑस्ट्रेलिया की टूर्नामेंट में लगातार पांचवीं जीत रही. भारत को इससे पहले, इंग्लैंड के खिलाफ भी हार झेलनी पड़ी थी. भारत ने इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को 278 रन का टारगेट दिया था. जिसे कंगारू टीम ने 49.3 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया. यह वर्ल्ड कप इतिहास का सबसे बड़ा रन चेज है. ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तान मेग लैनिंग ने सबसे अधिक 97 रन बनाए.

ऑस्ट्रेलिया से मिली हार से भारतीय कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) भी निराश नजर आईं. उन्होंने मैच के बाद बताया कि आखिर टीम ने कहां गलती की और क्यों उसे इस मुकाबले में हार झेलनी पड़ी. मिताली ने कहा, “जब आप हारते हैं तो आपको हमेशा लगता है कि आपने 10-15 रन कम बनाए. ऑस्ट्रेलिया ने जिस तरह लक्ष्य का पीछा करने की शुरुआत की, वो हमसे आगे थे. जरूरत पड़ने पर हमारी फील्डर्स ने गेंदबाजों का साथ नहीं दिया. यह उन दिनों में से एक था, जब हमारे गेंदबाजों ने एक यूनिट के तौर पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया. लेकिन वे पिछले चार-पांच मैचों से वो हमारे अच्छा कर रहे हैं.”

हमें बाकी बचे मैच जीतने होंगे: मिताली राज
मिताली ने आगे कहा, “आज के मुकाबले में हमारी बल्लेबाजी अच्छी रही. लेकिन गेंदबाज उतने रंग में नजर नहीं आए. हमने खुद को ऐसी स्थिति में पहुंचा दिया है कि हमारे लिए अगले दो मुकाबले बेहद अहम हो गए हैं. हमें इन दोनों मुकाबलों में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी. इसके लिए खेल के हर डिपार्टमेंट में बेहतर प्रदर्शन करना होगा. मैं उन सभी भारतीयों का धन्यवाद देना चाहती हूं, जो इस मुकाबले को देखने आए और हमारी हौसला अफजाई की.”

तीन भारतीय बल्लेबाजों ने अर्धशतक जड़े
भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच़ में पहले बल्लेबाजी की थी और यस्तिका भाटिया (59), मिताली राज (68), हरमनप्रीत कौर (नाबाद 57) और पूजा वस्त्रकार के तेजतर्रार 34 रन की पारी की बदौलत 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 277 रन बनाए थे. ऑस्ट्रेलिया की तऱफ से डार्सी ब्राउन ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए.

Women’s World Cup: मिताली-हरमन-यास्तिका की फिफ्टी गईं बेकार, बड़ा स्कोर बनाकर भी हारा भारत

Women’s World Cup: मिताली राज ने रचा इतिहास; सबसे अधिक रन, फिफ्टी, विकेट, छक्के जैसे 10 रिकॉर्ड भारत के नाम

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से दो शतकीय साझेदारी हुई
इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने धमाकेदार शुरुआत की. रैचल हेन्स और एलिसा हिली की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 19.2 ओवर में 121 रन जोड़कर जीत की नींव रखी. हालांकि, 2 रन के भीतर ही हिली (72) और हेन्स(43) आउट हो गईं. हालांकि, दोहरे झटके के बावजूद भारत मैच में वापसी नहीं कर पाया. कप्तान मेग लैनिंग ने एलिस पेरी के साथ तीसरे विकेट के लिए 123 गेंद में 103 रन जोड़कर वर्ल्ड कप इतिहास के सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया को टूर्नामेंट में लगातार पांचवीं जीत दिलाई. लैनिंग ने 97 और पेरी ने 28 रन बनाए.

Tags: Mithali raj, Women cricket, Womens World Cup 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks