Women’s World Cup-2022: मिताली राज और यास्तिका के बाद हरमनप्रीत ने ऑकलैंड में जमाया रंग


नई दिल्ली. भारतीय टीम ने महिला वर्ल्ड कप (Women’s ODI World Cup-2022) के मुकाबले में शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट पर 277 रन बनाए. ऑकलैंड के ईडन पार्क में भारतीय टीम की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) और यास्तिका भाटिया (Yastika Bhatia) के बाद 5वें नंबर पर बल्लेबाजी को उतरीं हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने दमदार खेल दिखाया और तीनों ने अर्धशतक जड़े. मिताली ने 68, यास्तिका ने 59 और हरमनप्रीत कौर ने नाबाद 57 रन का योगदान दिया.

ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लैनिंग ने टॉस जीता और भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसे शुरुआती झटका स्मृति मंधाना (10) के रूप में 11 रन के टीम स्कोर पर ही लग गया. ओपनर शेफाली वर्मा भी कुछ खास नहीं कर सकीं और 12 रन बनाकर डार्सी ब्राउन का शिकार हो गईं. इससे टीम का स्कोर 6 ओवर में 2 विकेट पर 28 रन हो गया.

यहां क्लिक कर देखें, इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

फिर यास्तिका भाटिया और कप्तान मिताली राज क्रीज पर जम गईं और तीसरे विकेट के लिए 130 रन की शानदार साझेदारी की. यास्तिका ने अपने करियर का दूसरा अर्धशतक जड़ा. वह 158 रन के टीम स्कोर पर डार्सी ब्राउन की गेंद पर एलिस पेरी को कैच थमा बैठीं. यास्तिका ने 83 गेंद खेलीं और 6 चौकों की मदद से 59 रन बनाए.

कप्तान मिताली को अलाना किंग ने पेरी के हाथों कैच कराया. भारतीय कप्तान ने अपने करियर का 63वां वनडे शतक जमाया. वह 68 रन बनाकर पवेलियन लौटीं. उन्होंने 96 गेंदों की अपनी पारी में 4 चौके और 1 छक्का जड़ा. इसके बाद ऑलराउंडर हरमनप्रीत क्रौर ने दमदार अंदाज में बल्लेबाजी की. उन्होंने 42 गेंदों पर अपने वनडे करियर का 15वां अर्धशतक जड़ा. वह 47 गेंदों पर 57 रन बनाकर नाबाद लौटीं.

पारी की अंतिम गेंद पर पूजा वस्त्राकर रन आउट हुईं, जिन्होंने 28 गेंदों पर 1 चौके और 2 छक्कों की बदौलत 34 रन बनाए. पूजा और हरमनप्रीत ने 7वें विकेट के लिए 64 रन जोड़े जिससे टीम इंडिया 275 के स्कोर को पार करने में कामयाब हुई. ऑस्ट्रेलिया के लिए पेसर डार्सी ब्राउन ने 8 ओवर में 30 रन देकर 3 विकेट झटके जबकि अलाना किंग को  10 ओवर में 52 रन लुटाने के बाद 2 विकेट मिले. जेस जोनासन ने भी 1 विकेट लिया.

Tags: Cricket news, Harmanpreet kaur, Icc world cup, India vs Australia, Mithali raj, Womens World Cup 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks