Women’s World Cup: मिताली राज और बिस्माह मारूफ ने भारत-पाक मैच से 1 दिन पहले की मुलाकात


नई दिल्ली. आईसीसी महिला वर्ल्ड कप (ICC Women World Cup) में 6 मार्च को भारत और पाकिस्तान की महिला (India vs Pakistan) टीमें आमने-सामने होंगी. इस मुकाबले को लेकर दोनों देशों के क्रिकेट फैंस में जबरदस्त उत्साह है. हालांकि टीम इंडिया (Team India) की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) और पाकिस्तान की कप्तान बिस्माह मारूफ (Bismah Maroof) इसे सिर्फ एक मैच मान रही हैं. भारतीय कप्तान मिताली इस मुकाबले में जीत के साथ शुरुआत करना चाहेंगी क्योंकि भारत को विश्व कप का प्रबल दावेदार माना जा रहा है.

भारत-पाक भिड़ंत से एक दिन पहले दोनों टीमों की कप्तानों ने मुलाकात की. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शनिवार को तस्वीरें ट्वीट की जिसमें मिताली राज और बिस्माह मारूफ आपस में बात करते नजर आ रही हैं. भारत की कप्तान मिताली राज ने मैच से पहले कहा, ‘मुझे लगता है कि एक टीम के रूप में हम कल से विश्व कप में अपना अभियान शुरू करने के लिए उत्साहित हैं. हम यह नहीं देख रहे हैं कि हमारा मैच पाकिस्तान के खिलाफ है. हम एक टीम देख रहे हैं और हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए समान रूप से तैयार हैं.’

मिताली ने आगे कहा, ‘हम टूर्नामेंट में शुरू से ही लय हासिल करना चाहते हैं जैसा सभी पहले मैच में करते हैं. हर बार जब हम एक विश्व कप खेलते हैं, तो हर मैच बहुत अलग होता है, अलग-अलग स्थान, अलग-अलग परिस्थितियां, अलग-अलग प्रतिद्वंद्वी. हमने हर किसी को प्रैक्टिस मैच में खेलने का मौका दिया ताकि हर कोई लय में आ सके. उन्होंने कहा, पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच में हर किसी के पास अपनी योजना है.’

इसे भी देखें, पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले बोलीं मिताली राज- किसी को भी हल्के में नहीं ले सकते

मैच की पूर्व संध्या पर मिलीं मिताली-बिस्माह
दोनों देशो़ं को बीच होने वाले मुकाबले से पहले भारत की कप्तान मिताली राज और पाकिस्तान की कप्तान बिस्माह मारूफ ने मैच की पूर्व संध्या पर मुलाकात की. इस दौरान दोनों कप्तानों ने बात की.

mithali raj bismah maroof

मिताली राज और बिस्माह मारूफ आपस में बातें करती नजर आईं. (Twitter)

इस मौके पर मिताली ने कहा, एक टीम के रूप में हमारी योजना स्पष्ट है और हमें आत्मविश्वास के साथ उतरने की जरूरत है. हम चीजों को बदल सकते हैं और स्थिति के अऩुसार खेल सकते हैं. जब आप एक एक बड़े टूर्नामेंट में खेलते हैं तो यह महत्वपूर्ण हो जाता है. वहीं, पाकिस्तान की कप्तान बिस्माह मारूफ ने कहा, हमने बेहतरीन तैयारी की है, हमने अच्छा अभ्यास किया है, हमारे वार्म-अप मैच भी अच्छे रहे. हम दबाव को नियंत्रण में रखते टीम की जीते के लिए खेलेंगे. हमें उम्मीद है कल एक अच्छा मैच होगा.

Tags: Cricket news, Icc world cup, India Vs Pakistan, International Women World Cup, Mithali raj, Womens World Cup 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks