Women’s World Cup: पाकिस्तानी कप्तान की बिटिया से मैच के बाद मिली टीम इंडिया, खूब किया दुलार- Video


नई दिल्ली. आईसीसी महिला वर्ल्ड कप (ICC Women’s World Cup) में आज भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) की महिला टीमों के बीच मैच खेला गया. इस मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) ने विपक्षी टीम को 107 रनों से शिकस्त देकर अपने अभियान की शुरुआत जीत से की. मैच के बाद टीम इंडिया की खिलाड़ियों ने जो कुछ किया उसने देश और दुनिया में क्रिकेट फैंस का दिल जीत लिया. दरअसल मैच समाप्त होने के बाद सभी भारतीय खिलाड़ी पाकिस्तान की कप्तान बिस्माह मारूफ (Bismah Maroof) की नन्हीं बेटी से मिलीं. इस दौरान टीम इंडिया की खिलाड़ियों ने उनकी 6 महीने की बेटी को खूब दुलार किया. यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

मुकाबले के बाद टीम इंडिया की खिलाड़ी जिस तरह से बिस्माह मारूफ की बेटी के साथ समय बिता रही हैं वो आपका दिल जीत लेगा. वीडियों में पाकिस्तान की कप्तान अपनी बेटी को गोद में लिए नजर आ रहीं. इस दौरान टीम इंडिया की सभी खिलाड़ी उनकी बेटी को बड़े ही दुलार के साथ पुचकार रही हैं.

किसी भी महिला खिलाड़ी के लिए मां बनने के बाद खेल में वापसी करना आसान नहीं होती है. लेकिन बिस्माह उन महिला खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्होंने मां बनने के बाद खेल में वापसी की. इससे पहले जब वह प्रेग्नेंट थीं तो उन्होंने क्रिकेट से संन्यास लेने का मन बना लिया था. लेकिन उनके परिवार और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने काफी सहयोग दिया. पीसीबी ने बीते वर्ष खिलाड़ियों के लिए पेरेंटल सपोर्ट पॉलिसी लागू की थी. इस पॉलिसी का फायदा पाने वाली बिस्माह पहली क्रिकेटर हैं. पीसीबी की इस पॉलिसी के तहत खिलाड़ी को 12 महीने की पेड लीव और कॉन्ट्रैक्ट एक्सटेंशन की गारंटी मिलती है. यह वजह रही कि वह पाकिस्तान के लिए दोबारा क्रिकेट में वापसी कर पाईं.

दो साल से ज्यादा समय के बाद की वापसी

बिस्माह मारूफ ने अपना आखिरी एकदिवसीय मैच दिसंबर 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. उसके बाद वह छु्ट्टी पर चली गईं. जिसके बाद उनकी बेटी का जन्म हुआ. इस दौरान उन्होंने कई बार क्रिकेट छोड़ने का मन बनाया. लेकिन परिवार और पीसीबी ने उन्हें पूरा सहयोग दिया. भारत के खिलाफ मैच की पूर्व संध्या पर उन्होंने कहा था कि बीते कुछ समय में मैंने कई उतार-चढ़ाव देखे लेकिन पाकिस्तान के लिए दोबारा वापसी करते हुए मुझे काफी अच्छा लग रहा है. भारत के खिलाफ खेले गए विश्व कप मैच में उन्होंने 15 रनों की पारी खेली.

Tags: Cricket news, Icc world cup, IND vs PAK, India Vs Pakistan, Smriti mandhana, Womens World Cup 2022



image Source

Enable Notifications OK No thanks