ऋद्धिमान साहा को बंगाल क्रिकेट से मिला एनओसी, अब इस टीम के बनेंगे मेंटॉर और कप्तान


नई दिल्ली. सीनियर विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा को आखिरकार बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (सीएबी) से अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) मिल गया है. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अपने और कैब के बीच कुछ विवाद के बाद एसोसिएशन से एनओसी देने का अनुरोध किया था. वह अब घरेलू क्रिकेट में अगले सीजन से त्रिपुरा टीम के लिए मेंटॉर और कप्तान के रूप में खेलते नजर आएंगे.

सीएबी के संयुक्त सचिव देवव्रत दास ने पहले साहा की राज्य क्रिकेट के प्रति प्रतिबद्धता पर सवाल उठाए थे. बाद में साहा ने इस पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा था कि वह इतने सालों तक इस राज्य के लिए खेले और अपना सर्वश्रेष्ठ देने के बावजूद अधिकारी ऐसा बयान दे रहे हैं.

इसे भी देखें, टीम इंडिया जैसा कॉन्ट्रैक्ट सिस्टम अब घरेलू क्रिकेट में भी होगा, रणजी चैंपियन टीम ने शुरू की तैयारी

कैब ने शनिवार को उन्हें एनओसी देते हुए एक बयान में कहा, ‘ऋद्धिमान साहा कैब में आए और अध्यक्ष अविषेक डालमिया को एक आवेदन में एसोसिएशन से एनओसी मांगा था. सीएबी ने साहा के अनुरोध पर सहमति दी और उन्हें दूसरे राज्य के लिए खेलने के लिए अनापत्ति प्रमाणपत्र दे दिया है. कैब उनके भविष्य के लिए साहा को शुभकामनाएं देता है.

कैब से विवाद के बाद साहा कथित तौर पर गुजरात और बड़ौदा क्रिकेट संघों सहित कुछ अन्य क्रिकेट बोर्ड के साथ बातचीत कर रहे थे. हालांकि दोनों संघों ने इससे इनकार किया. अंत में त्रिपुरा क्रिकेट एसोसिएशन से बात बन गई है और अब वह इस टीम के लिए सेवाएं देंगे.

37 वर्षीय साहा के फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने 122 मैचों में करीब 42 के औसत से कुल 6423 रन बनाए हैं. दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 38 अर्धशतक और 13 शतक भी लगाए हैं जबकि उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 203 रन है.

साहा ने खेल के सबसे लंबे फॉर्मेट और वनडे में भारत का प्रतिनिधित्व किया है. उन्होंने अभी तक 40 टेस्ट मैच खेले हैं और 29.41 की औसत से 6 अर्धशतक और 3 शतकों की बदौलत कुल 1353 रन बनाए हैं. सीनियर बल्लेबाज इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले सीजन (IPL-2022) में नई टीम गुजरात टाइटन्स (जीटी) का हिस्सा था. गुजरात टाइटंस ने अपने डेब्यू सीजन में चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया था.

Tags: Bengal, Hindi Cricket News, Ranji Trophy, Tripura, Wriddhiman saha

image Source

Enable Notifications OK No thanks