Ranji Trophy: अंडर-19 पेसर रवि कुमार रणजी टीम का हिस्सा बनने को तैयार, ऋद्धिमान साहा के भी खेलने की उम्मीद


नई दिल्ली. बंगाल टीम प्रबंधन आगामी रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में अंडर-19 भारतीय पेसर रवि कुमार (Ravi Kumar) को आजमाने का इच्छुक है जिसमें टीम 16 फरवरी को कटक में अपना अभियान शुरू करेगी. पता चला है कि अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) रणजी ट्रॉफी के पहले दो नहीं तो कम से कम शुरुआती मैच के लिए उपलब्ध होंगे. इसके बाद वह भारतीय टीम के ‘बायो-बबल’ में जुड़ जाएंगे, जिसे श्रीलंका के खिलाफ इसी महीने से टेस्ट सीरीज खेलनी है.

बंगाल को एलीट ग्रुप-बी में चंडीगढ़, हैदराबाद और बड़ौदा के साथ रखा गया है और टीम 10 फरवरी को कटक के लिए रवाना होगी जिसमें अंडर-19 विश्व कप में खेलने वाले रवि और बल्लेबाज विकेटकीपर अभिषेक पोरेल भी शामिल होंगे. सीनियर राज्य चयनकर्ता और टीम प्रबंधन रवि कुमार को सीनियर टीम में शामिल करने का फैसला करते हैं तो इस विचार का पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज और बंगाल अंडर-19 टीम के मुख्य कोच देवांग गांधी ने स्वागत किया.

इसे भी देखें, भारत रिकॉर्ड 5वीं बार जीत पाएगा ट्रॉफी? जानिए- टीम का अब तक का सफर

उन्होंने कहा, ‘किसी भी कोच को इससे संतुष्टि मिलेगी कि जूनियर खिलाड़ी एलीट स्तर की टीम में शामिल हो रहा है. कोच यही चाहते हैं कि प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को सही दिशा में आगे बढ़ायें.’ उन्होंने कहा, ‘अगर रवि और अभिषेक पोरेल रणजी टीम में जगह बनाते हैं तो मुझसे ज्यादा खुश कोई नहीं होगा.’

37 वर्षीय ऋद्धिमान साहा ने पिछले साल दिसंबर में मुंबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था. भारत और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज 25 फरवरी से शुरू होगी जिसका पहला मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. मोहाली में सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 5 मार्च से खेला जाएगा.

Tags: Cricket news, Ranji Trophy, Ravi Kumar, U-19 WC, Wriddhiman saha

image Source

Enable Notifications OK No thanks