Xiaomi 12 सीरीज़ के डिस्प्ले स्पेसिफिकेशन लीक, 28 दिसंबर को है लॉन्चिंग


Xiaomi 12 सीरीज़ को लेकर आधिकारिक तौर पर घोषणा कर दी गई है कि यह 28 दिसंबर को चीन में लॉन्च की जाएगी। अब-तक फोन के कई स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी ऑफिशियली टीज़ की गई है और कई फीचर्स की जानकारी लीक्स के जरिए सामने आ चुकी है। लेटेस्ट लीक में Xiaomi 12, Xiaomi 12X और Xiaomi 12 Pro स्मार्टफोन के डिस्प्ले स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी मिली है। शाओमी ने हाल ही में खुलासा किया था कि शाओमी 12 सीरीज़ में सेल्फी कैमरा के लिए होल-पंच डिस्प्ले दिया जाएगा। वहीं, चीनी टेक कंपनी ने यह भी ऐलान किया है कि Xiaomi 12 को DisplayMate द्वारा A+ रेटिंग मिली है।

टिप्सटर Digital Chat Station द्वारा लेटेस्ट लीक सामने आई है, जिसने चीनी माइक्रो ब्लॉगिंग साइट वीबो पर शेयर किया है कि Xiaomi 12 फोन में 6.28 इंच फुल-एचडी+ (1080p) 10bit Huaxing flexible स्क्रीन दी जाएगी। शाओमी ने हाल ही में खुलासा किया था कि वनीला शाओमी 12 फोन के डिस्प्ले को DisplayMate द्वारा A+ रेटिंग मिली है। यह फर्म द्वारा दी गई सबसे उच्च डिस्प्ले परफोर्मेंस रेंटिंग है। डिस्प्ले को लेकर यह भी जानकारी मिली है कि इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विकटस प्रोटेक्शन मिलेगा।

Xiaomi ने टीज़ किया है कि टॉप-ऑप-द-लाइन Xiaomi 12 Pro पहला स्मार्टफोन होगा, जो कि सेकेंड-जनरेशन 2K डिस्प्ले से लैस होगा। डिस्प्ले को लेकर दावा किया गया है कि यह अपने पिछले जनरेशन की तुलना में ज्यादा पावर दक्षता के साथ आएगा। शाओमी ने डिस्प्ले में नया E5 luminous मटिरियल और सेकेंड जनरेशन LTPO मटिरियल दिया है। शाओमी 12 प्रो फोन में माइक्रो-लेंस माइक्रो-प्रिज्म टेक्नोलॉजी फीचर की जाएगी। कहा तो यह भी जा रहा है कि यह कंपनी द्वारा डेवलप की गई डायनमिक रिफ्रेश रेट टेक्नोलॉजी के साथ आएगा। टिप्सटर का दावा है कि फोन में Samsung का E5 2K फ्लैक्सिबल डिस्प्ले मिलेगा।

शाओमी 12 लाइनअप को लेकर कंफर्म कर दिया गया है कि यह Snapdragon 8 Gen 1 प्रोसेसर से लैस होगा। बेस वेरिएंट में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा, जिसका प्राइमरी कैमरा 50 मेगापिक्सल क होगा। फोन में 5,000 एमएएच की बैटरी मिल सकती है, जिसके साथ 67 वॉट फास्ट चार्जिंग मिलेगी। शाओमी 12 प्रो में 120 वॉट फास्ट चार्जिंग दी जा सकती है।

 

Source link

Enable Notifications OK No thanks