‘आप ही तय कर लीजिए…’ जसप्रीत बुमराह पर बार-बार सवाल से ‘खफा’ हुए जोस बटलर- Video


नई दिल्ली. इंग्लैंड के सीमित ओवरों के नवनियुक्त कप्तान जोस बटलर अपने शांत व्यवहार के लिए जाने जाते हैं. ऐसा बहुत कम बार देखने को मिला है उन्होंने मैदान पर अपना आपा खोया हो. हालांकि उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें बटलर अपना धैर्य खोते नजर आ रहे हैं, जब एक रिपोर्टर ने उनसे बार-बार पूछा कि क्या भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह सर्वश्रेष्ठ हैं.

भारतीय पेसर जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे में कमाल का प्रदर्शन किया. उनके सामने इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज भी बेबस से नजर आए. उन्होंने इस मुकाबले में महज 19 रन देकर 6 विकेट झटके और इंग्लैंड की पारी को 110 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभाई. बुमराह को उनके इस मैच विनिंग स्पेल के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया.

बुमराह इस तरह इंग्लैंड में वनडे में 6 विकेट लेने वाले पहले भारतीय पेसर भी बन गए. मैच में मिली 10 विकेट से करारी हार के बाद जोस बटलर प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए. उनसे एक रिपोर्टर ने बुमराह को लेकर ही सवाल किया. उस पत्रकार ने बटलर को पूर्व इंग्लिश कप्तान नासिर हुसैन के बारे में याद दिलाया कि क्या सभी फॉर्मेट में जसप्रीत बुमराह से बेहतर कोई गेंदबाज है. जवाब में, बटलर ने भी बुमराह की तारीफ की और चुनौतीपूर्ण हालात में तेज गेंदबाज का सामना करना स्वीकार किया.

उन्होंने कहा, ‘इसमें कोई शक नहीं कि वह शानदार गेंदबाज हैं. वह कई वर्षों से दुनिया के अग्रणी गेंदबाजों में से एक हैं. और ऐसा लगता है कि वह लगातार बेहतर की ओर जा रहे हैं. भारत के खिलाफ खेलने की यही बड़ी चुनौती है, आपको इन शानदार गेंदबाजों और बल्लेबाजों का सामना करने को मिलता है. इसलिए आप खुद को सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ चुनौती देने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना चाहते हैं. इसमें कोई शक नहीं कि वह (बुमराह) सर्वश्रेष्ठ में से एक है और हम गुरुवार (दूसरे वनडे) में फिर से चुनौती का इंतजार कर रहे हैं और बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे.’

रिपोर्टर, हालांकि उनके जवाब से आश्वस्त नहीं थे और यह स्पष्ट कर दिया कि इंग्लैंड के कप्तान ने उनके सवाल का जवाब नहीं दिया था. पत्रकार ने फिर कहा कि बुमराह सर्वश्रेष्ठ हैं या सर्वश्रेष्ठ में से एक हैं. इस पर बटलर बोले- ‘अब आप ही तय करिए.’ ऐसा लगा कि बटलर इससे खफा हो गए और बातचीत को समाप्त करने के लिए ऐसा जवाब दिया.

जसप्रीत बुमराह की बात करें तो उन्होंने पहले वनडे में नई गेंद से इंग्लैंड के शीर्ष क्रम को ध्वस्त कर दिया. उन्होंने जेसन रॉय, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो और लियाम लिविंगस्टोन को सस्ते में पवेलियन भेजा. फिर अपने दूसरे स्पेल में उन्होने 2 और विकेट लिए.

Tags: Hindi Cricket News, IND vs ENG, India Vs England, Jasprit Bumrah, Jos Buttler

image Source

Enable Notifications OK No thanks