घर बैठे बुक कर पाएंगे ट्रेन की टिकट, RedBus ने लॉन्च की RedRail ऐप


रेडबस (RedBus) ने मंगलवार को रेडरेल (RedRail) ऐप लॉन्च की है जो कि यूजर्स को ऐप की मदद से घर बैठे ही ट्रेन की टिकट बुक करने की सुविधा प्रदान करेगी। ऐसी उम्मीद है कि यह सेगमेंट 3-4 सालों में कंपनी के ग्रोस टिकट वैल्यू में 10-15 प्रतिशत का योगदान देगा। आपको बता दें कि RedBus, MakeMyTrip ग्रुप की कंपनी है, जो कि अब रेडरेल (RedRail) ऐप लेकर आई है। आइए इस नई ऐप के बारे में जानते हैं कि यह कैसी काम करती है और इससे क्या फायदा होगा।

डिजिटल इस्तेमाल से बढ़ेगा व्यापार

RedBus के सीईओ प्रकाश संगम ने एक स्टेटमेंट में कहा कि इस स्टैंडअलोन रेडरेल ऐप को बिलकुल सही समय पर लॉन्च किया गया है, क्योंकि बीते दो सालों में बस और ट्रेन दोनों सेगमेंट में ही डिजिटल ट्रांजेक्शन और इस्तेमाल बढ़ा है। अगर मार्केट के हिसाब से बात करें तो ऑनलाइन ट्रेन टिकट बुकिंग मार्केट लगभग 10 लाख डेली ट्रांजेक्शन से अधिक बढ़ा है और यह देश में बड़ा अवसर प्रदान करता है।

RedBus के यूजरबेस से मिलेगा फायदा

बस और ट्रेन यात्रियों के बीच 65 प्रतिशत ओवरलैप कंपनी के फायदे के लिए काम करता है क्योंकि कंपनी रेड रेल को आगे बढ़ाने के लिए रेडबस के बड़े यूजर्सबेस का लाभ उठाएगी।

बसे के बाद ट्रेन का बारी

उन्होंने आगे कहा कि ‘हमारे बस टिकटिंग प्लेटफॉर्म ने पहले ही इंटरसिटी बस सेगमेंट में काफी ग्रोथ हासिल की है और अब हम ऑनलाइन ट्रेन की कैटेगरी में भी हिस्सा बनाने में काम करेंगे। हमें उम्मीद है कि यह सेगमेंट कुल टिकटिंग वैल्यू में 10-15 प्रतिशत योगदान देगा।’ रेडबस 5-6 स्थानीय भाषाओं में ऐप लॉन्च करने का प्लान भी बना रही है।  

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Enable Notifications OK No thanks