जहीर खान की कमी होगी दूर, टीम को मिला शानदार गेंदबाज, 18 साल की उम्र में पाकिस्तान से लेकर ऑस्ट्रेलिया तक को नचाया


नई दिल्ली. अंडर-19 वर्ल्ड कप के मुकाबले (Under-19 World Cup) इन दिनों वेस्टइंडीज में खेले जा रहे हैं. भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है. 2 फरवरी को उसे ऑस्ट्रेलिया से (India vs Australia) मुकाबला खेलना है. टूर्नामेंट की बात करें तो भारत ने अब तक एक भी मुकाबला नहीं गंवाया और चारों मुकाबले जीते हैं. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रवि कुमार (Ravi Kumar) ने क्वार्टर फाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ 3 विकेट लेकर जीत में महत्वपूर्ण योगदान दिया था. अब उनकी चर्चा अधिक हो रही है. सीआरपीएफ जवाब के बेटे ने अपनी गेंदबाजी से एक बार फिर दिग्गज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) की याद दिला दी है.

जहीर खान ने पिछले दिनों न्यूज 18 से बात करते हुए कहा था कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज का इंतजार किया जा रहा है, लेकिन अभी टीम का बॉलिंग अटैक अच्छा है. ऐसे में किसी भी गेंदबाज को जगह बनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी. मालूम हो कि जहीर खान और आशीष नेहरा (Ashish Nehra) के बाद टीम को अब तक बाएं हाथ का अच्छा तेज गेंदबाज नहीं मिला है. खलील अहमद अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके, वहीं टी नजराजन (T Natarajan) अच्छी शुरुआत के बाद चोटिल हो गए. रवि कुमार ने टी20 वर्ल्ड कप के अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 विकेट झटके थे. वहीं एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ (India vs Pakistan) भी शानदार प्रदर्शन किया था.

वह एक क्वालिटी गेंदबाज है

बीसीसीआई (BCCI) के पूर्व सेलेक्टर देवांग गांधाी ने कहा कि रवि कुमार एक क्वालिटी गेंदबाज हैं. उसके पास अच्छी लंबाई है. वह गेंद को दोनों तरफ स्विंग करा सकते हैं. साथ में वह मेहनती खिलाड़ी भी है. उन्होंने कहा कि बाएं हाथ का तेज गेंदबाज हमेशा टीम के लिए किसी भी स्थिति में फायदेमंद रहता है. रवि को लेकर उन्होंने कहा कि वह शांत और तेजी से सीखने वाला खिलाड़ी है. उसने घरेलू क्रिकेट में भी नई गेंद के साथ टीम को सफलता दिलाई है. ऐसे में वह किसी भी टीम के लिए फायदेमंद रहने वाला है.

यह भी पढ़ें: IND vs WI: यह अकेला भारतीय खिलाड़ी वेस्टइंडीज पर भारी, 8 देशों में दिला चुका है जीत

इकोनॉमी 3 से कम की

रवि कुमार ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में अब तक शानदार खेल दिखाया है. उन्होंने 4 मैच में 4 विकेट लिए हैं. इकोनॉमी सिर्फ 2.90 की है, जो बेहद शानदार है. 14 रन देकर 3 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. मालूम हो कि रवि के पिता सीआरपीएफ में एएसआई हैं और नक्सल प्रभावित जिले रायगढ़ में तैनात हैं. क्वार्टर फाइनल में जीत के बाद उन्होंने कहा कि था कि आज सभी उनके बेटे की चर्चा कर रहे हैं. उन्होंने यह मुकाबला मोबाइल पर देखा था.

Tags: Ashish nehra, Australia, BCCI, India under 19, Ravi Kumar, Team india, Under 19 World Cup, Zaheer Khan

image Source

Enable Notifications OK No thanks