एलजी का नया फ्लैगशिप साउंडबार हवा में आवाज उठाता है ताकि आप सुन सकें


एलजी है की घोषणा की एक नया 9.1.5-चैनल डॉल्बी एटमॉस और डीटीएस: एक्स साउंडबार जिसमें एक उपन्यास अपवर्ड फायरिंग सेंटर स्पीकर है जो सेलिंग से और आपके कानों तक संवाद उछालता है ताकि आप स्पष्ट रूप से सुन सकें। जबकि अप-फायरिंग ड्राइवर इस बात का एक बड़ा हिस्सा हैं कि साउंडबार सामान्य रूप से सराउंड साउंड कैसे उत्पन्न करते हैं – यह यहां पांच में से एक है – एलजी का दावा है कि अप-फायरिंग सेंटर दुनिया में पहला है। साउंडबार में वायरलेस रियर स्पीकर की एक जोड़ी भी शामिल है जो अब अतिरिक्त रूप से कमरे की साइड की दीवारों पर ऑडियो भेज सकती है, जिससे ऑडियो विसर्जन भी बढ़ सकता है।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि नया अप-फायरिंग सेंटर स्पीकर अभी भी नियमित केंद्र के समान चैनल है, लेकिन संवाद की स्पष्टता को जोड़ता है। वही रियर स्पीकर जोड़ी के दो अतिरिक्त साइड-फायरिंग ड्राइवरों के लिए जाता है; यह साउंडबार के साइड स्पीकर के समान चैनल है। एलजी का दावा है कि इसका एआई रूम कैलिब्रेशन प्रत्येक स्पीकर के समय को ऑटो कॉन्फ़िगर कर सकता है और सब कुछ सिंक कर सकता है।

यह नया एलजी साउंडबार (मॉडल S95QR), इसके रियर स्पीकर और शामिल वायरलेस सबवूफर का सामूहिक रूप से 810W का पावर आउटपुट है। डॉल्बी एटमॉस और डीटीएस: एक्स दोनों के साथ, एलजी एस95क्यूआर एक प्रीमियम साउंडबार और 7.1.4-चैनल एलजी एसपी11आरए साउंडबार के उत्तराधिकारी के रूप में तैनात है।

दुर्भाग्य से, नया साउंडबार – अपने पूर्ववर्ती की तरह – अभी भी एचडीआर के साथ 4K 120Hz के लिए पासथ्रू का समर्थन नहीं करता है। यदि आपके पास एक नया 4K HDR टीवी और एक सीरीज X या PS5 है, तो हो सकता है कि आप अपने गेम कंसोल को सीधे बार में प्लग नहीं करना चाहें। हालाँकि, आपको अभी भी परिवर्तनीय ताज़ा दर (VRR) समर्थन का लाभ मिलना चाहिए।

एलजी के 7.1.4-चैनल साउंडबार कॉन्फ़िगरेशन का एक दृश्य प्रतिनिधित्व। 9.1.5 तक पहुंचने के लिए, कल्पना करें कि तीसरी लहर साउंडबार (केंद्र) से ऊपर उठती है और दो तरंगें पीछे के स्पीकर से बाईं/दाईं दीवारों तक जाती हैं।
छवि: एलजी

साउंडबार ऑटो लो-लेटेंसी मोड (ALLM) को भी सपोर्ट करता है और इसे Google असिस्टेंट, एलेक्सा और “अन्य AI असिस्टेंट” के साथ स्मार्ट डिवाइस का उपयोग करके नियंत्रित किया जा सकता है। पुराने LG SP11RA साउंडबार में AirPlay 2 सपोर्ट था और इसे सिरी का उपयोग करके नियंत्रित किया जा सकता था, लेकिन LG की प्रेस विज्ञप्ति से यह स्पष्ट नहीं है कि क्या नए साउंडबार में भी यह सुविधा है (लेकिन हम आशान्वित हैं)।

एलजी का यह भी कहना है कि इसके वॉवकास्ट वाई-फाई ऑडियो डोंगल के लिए समर्थन है, जो मूल रूप से इस पिछले गिरावट को जारी किया गया था, और एलजी के यूके पेज पर उपलब्ध है। Wowcast एक ऐसा उपकरण है जो साउंडबार को वायरलेस बनाता है, उन स्थितियों के लिए जहां टीवी और साउंडबार के बीच केबल चलाना मुश्किल होगा। यह आपके टीवी के पीछे माउंट होता है और इसके और साउंडबार के बीच एचडीएमआई ईएआरसी कनेक्शन को स्ट्रीम कर सकता है। एलजी का कहना है कि Wowcast अलग से बेचा जाएगा, इसलिए हम नए साउंडबार के साथ यूएस रिलीज की उम्मीद करते हैं।

LG ने हालांकि नए LG S95QR की कीमत या रिलीज की तारीख साझा नहीं की। साउंडबार कंपनी के पहले उत्पादों में से एक होगा जिसकी घोषणा की जा रही है और इसे वर्चुअल सीईएस 2022 बूथ में प्रदर्शित किया जाएगा।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks